Latest News नयी दिल्ली राजस्थान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से की अपील, बोले – लॉकडाउन की तरह करे बर्ताव


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 की दूसरी खतरनाक लहर से प्रदेशवासियों के जीवन की रक्षा में राज्य सरकार कोई कमी नहीं रखेगी।गहलोत ने राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा बैठक में प्रदेशवासियों से अपील की है कि वे लॉकडाउन की तरह संयमित व्यवहार करें।

बैठक में चिकित्सा विशेषज्ञों ने सुझाव दिया कि राज्य में सामाजिक-धार्मिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों को सीमित करने, कर्फ्यू का समय बढ़ाने, विवाह एवं अन्य समारोह में लोगों की संख्या कम करने के साथ ही लॉकडाउन के समान कड़े एवं प्रभावी कदम उठाना जरूरी है।मुख्यमंत्री ने इस पर प्रमुख शासन सचिव गृह अभय कुमार को निर्देश दिए कि वे इन सुझाव के मद्देनजर जरूरी गाइडलाइन तैयार करें। उन्होंने कहा कि संक्रमण रोकने के लिए कड़े कदम उठाना जरूरी है। आमजन को इससे कुछ तकलीफ हो सकती है, लेकिन जीवन रक्षा सर्वोपरि है।

गहलोत ने कोविड संक्रमित रोगियों की संख्या में बढ़ोत्तरी को देखते हुए किसी भी स्थिति का आकलन कर चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार में कोई कसर नहीं छोड़ने के निर्देश दिए हैं।उन्होंने कहा कि डेडीकेटेड कोविड केयर अस्पतालों, डे-केयर सेन्टर, पोस्ट कोविड केयर सेन्टर, ऑक्सीजन एवं आईसीयू बैड, दवाओं सहित अन्य चिकित्सकीय सुविधाएं और बढाई जाएं।