News TOP STORIES गोरखपुर राष्ट्रीय लखनऊ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर आएंगे,


गोरखपुर, । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को गोरखपुर आएंगे। वह शुक्रवार को महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह के समापन सत्र की अध्यक्षता करेंगे। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर बाद चार बजे महाराणा प्रताप पालिटेक्निक के हैलीपैड पर आएंगे। महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के पदाधिकारियों के साथ परिषद के समापन समारोह की तैयारियों की मंदिर में समीक्षा बैठक करेंगे। इस दौरान विकास परियोजनाओं और खिचड़ी मेले की समीक्षा भी कर सकते हैं। मंदिर में ही रात्रि विश्राम के बाद सुबह जनता दर्शन में शामिल होंगे। जनता दर्शन के बाद महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के समापन समारोह में शामिल होंगे।

अब हो सकेगा आकाश का इलाज, सीएम ने दिए डेढ़ लाख

कैंसर पीडि़त आकाश चौधरी का इलाज अब नहीं रुकेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आकाश के इलाज के लिए डेढ़ लाख रुपये अवमुक्त करा दिए हैं। डीएम विजय किरन आनन्द की पहल और नगर निगम के उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा के प्रयास से आवेदन के 10 दिनों में सहायता राशि जारी हो गई।

ऋषि मोहन वर्मा ने बताया कि राप्तीनगर फेज एक निवासी 22 वर्षीय आकाश चौधरी के दिमाग में कैंसर है। कुछ दिनों पहले आकाश के ब्रेन ट्यूमर के आपरेशन के बाद कैंसर की पुष्टि हुई थी। आपरेशन में दो लाख रुपये खर्च हुए थे। कैंसर की पुष्टि के बाद डा. राममनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ के डाक्टरों ने रेडियोथेरेपी के लिए तीन लाख रुपये का खर्च बताया। आकाश की मां सोना के पास रुपये नहीं बचे तो उन्होंने उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा से मुलाकात कर मदद दिलाने का अनुरोध किया। उपसभापति ने 25 नवंबर को आकाश चौधरी के साथ डीएम से मुलाकात की। उपसभापति ने कहा कि आकाश के इलाज में रुपयों की कमी नहीं होने दी जाएगी।