पटना

मुजफ्फरपुर में बैंक से दिनदहाड़े पौने सात लाख की लूट, फायरिंग करते हुए लुटेरे फरार


मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर में गुरुवार को मध्यान्ह 12 बजे के करीब भारतीय स्‍टेट बैंक की रेपुरा बाजार शाखा में घुसे छह लुटेरों ने हथियार के दम पर करीब पौने सात लाख रुपए (6.82 लाख) लूट लिए। वारदात के बाद ये लुटेरे लोगों की आंखों के सामने से हथियार लहराते और फायरिंग करते हुए फरार हो गए। लुटेरे दो बाइक पर आए थे। उन्‍होंने मास्‍क और हेलमेट पहन रखा था।

लूट की भनक मिलने पर स्थानीय ग्रामीण जूटे और अपराधियों को ललकारा भी लेकिन अपराधियों के द्वारा फायरिंग के बाद खौफ जदा ग्रामीणों ने आगे बढ़ना छोड़ दिया और बैंक लूट की सूचना सरैया पुलिस को दिए।

सरैया आससे के अनुसार, थाना क्षेत्र के रेपुरा बाजार स्थित एसबीआई शाखा में लूट कांड को अंजाम देने आये सभी अपराधी ग्राहक बनकर बैंक में घुसे और अंदर से गेट को बंद कर दिया। इस दौरान रिवाल्वर की नोंक पर बैंक कर्मी और ग्राहकों को बंधक बनाकर  छह लाख 82 हजार रुपये लूट लिया। लूट कांड को अंजाम देने के बाद बारी-बारी से अपराधी बाहर निकले और  पिस्टल से हवाई फायरिंग करने लगे। घटना की भनक लगते ही बैंक के चारो तरफ से ग्रामीण देख रहे थे, लेकिन अपराधियों के हाथ में रिवाल्वर देख किसी ग्रामीण का हिम्मत नहीं हुआ कि अपराधी को पकड़ ले।

सभी अपराधियों हवाई फायरिंग करते हुए बाइक से फरार हो गए। बताया जाता है कि दो बाइक पर कुल छह अपराधियों ने कांड को अंजाम दिया। सभी ने मास्क पहन रखा था। सूचना पर सरैया एसडीपीओ राजेश कुमार शर्मा, थाना प्रभारी रविन्द्र कुमार यादव ने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच कर रहे हैं। सरैया क्षेत्र की नाकाबंदी कर लुटेरों की गिरफ्तारी की दिशा में काररवाई कर रही है।