News TOP STORIES उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

मुलायम सिंह यादव की हालत स्थिर, कार्यकर्ताओं से अस्पताल न आने की अपील


गुरुग्राम। समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव(82) की अब तबीयत स्थिर बताई जा रही है। मुलायम सिह यादव के रविवार को तबीयत बिगड़ने पर मेदांता अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

 

अस्पताल न आने की दी सलाह

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party, सपा) के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट ने जानकारी दी कि नेताजी गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल की ‘क्रिटिकल केयर यूनिट’ में भर्ती हैं, उनकी हालत स्थिर है। नेताजी से मिलना एवं अस्पताल के अंदर जाना संभव नहीं है, इसलिए आप सभी से विनम्र निवेदन है कि कृपया अस्पताल ना आएं। नेताजी के स्वास्थ्य की जानकारी समय समय पर दी जाती रहेगी।

jagran

सोमवार को दूसरे दिन भी बेटे अखिलेश यादव अस्पताल में भर्ती पिता मुलायम सिंह यादव का हाल चाल लेने के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने इलाज कर रहे डाक्टरों से स्वास्थ्य को लेकर विस्तार से चर्चा की।

डाक्टरों की टीम रख रही स्वास्थ्य पर नजर

रविवार से ही मुलायम सिंह यादव का मेदांता अस्पताल के आइसीयू में इलाज चल रहा है, जहां पर डाक्टरों की एक टीम लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रही है। सोमवार रात को तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उनकी डायलिसिस भी की गई है। बताया जा रहा है कि संक्रमण पूरे शरीर में फैलने की वजह से डायलिसिस की गई।

पोती अदिति ने ट्वीट कर लोगों से कहा, मंगल कामना करें

इस बीच पोती अदिति यादव ने मेदांता में इलाज के दौरान की तस्वीर जारी है। इसके साथ ही लोगों से अनुरोध किया है कि वे दादा जी के अच्छे स्वास्थ्य की ईश्वर से मंगल कामना करें। इस तस्वीर में मुलायम सिंह यादव अस्पताल में भर्ती हैं।

पैतृक गांव में अच्छे स्वास्थ्य के लिए चल रहा हवन

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के अस्पताल में भर्ती होने की खबर मिलते ही पैतृक गांव सैफई में समर्थक उनकी जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। सोमवार की सुबह ग्रामीणों ने हनुमान चालीसा का पाठ और संकट मोचक जप शुरू किया है। सैफई के लोगों का कहना है कि नेताजी फिर से स्वस्थ होकर घर लौंटेंगे और ईश्वर से यही कामना कर रहे हैं।