Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को झटका, दुष्कर्म केस में मिली सात दिन की रिमांड


काठमांडू, नाबालिग के साथ दुष्कर्म के मामले में फंसे नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को झटका लगा है। काठमांडू की जिला अदालत ने पूर्व कप्तान को एक हफ्ते की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। दुष्कर्म मामले में लामिछाने को सोमवार को अदालत में पेश किया गया था।

बीते गुरुवार को ही लामिछाने को काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। दुष्कर्म का आरोप लगे के बाद वह फरार चल रहे थे। हालांकि, पुलिस उनकी काफी तलाश भी कर रही थी।

 

संदीप ने खुद को बताया निर्दोष

हालांकि, संदीप लामिछाने ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है। संदीप ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि वह साजिश का शिकार हैं। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा था, ‘मुझे यकीन है कि मुझे न्याय मिलेगा और मैं अपने प्यारे देश का नाम और प्रसिद्धि बनाने के लिए जल्द ही क्रिकेट मैदान पर लौटूंगा और मैं शीघ्र सुनवाई के लिए प्रार्थना करता हूं।’

17 साल की नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप

बता दें कि बीते महीने 17 वर्षीय एक नाबालिग लड़की ने संदीप लामिछाने पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया था। ये मामला तब सामने आया जब संदीप केन्या में क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे थे।

संदीप लामिछाने का करियर

दो अगस्त 2000 को जन्मे संदीप लामिछाने सितंबर 2022 तक नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान थे। बचपन में सचिन तेंदुलकर और शेन वॉर्न को अपना आदर्श मानने वाले लामिछाने एक लेग स्पिन गेंदबाज हैं। उन्हें दुनिया भर की टी20 लीग में क्रिकेट खेलने का अनुभव है। वह आइपीएल खेलने वाले एकमात्र नेपाली क्रिकेटर हैं। 2018 में नीदरलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू करने वाले लामिछाने ने 30 वनडे, 40 टी20 और 9 आइपीएल मैचों में क्रमश: 69, 78 और 13 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच जुलाई 2022 में स्कॉटलैंड के खिलाफ खेला था।