पटना

मोतिहारी: एसएसबी और स्वास्थ विभाग के द्वारा टीकाकरण कैंप सह जागरूकता शिविर आयोजित


मोतिहारी (आससे)। आदापुर प्रखंड के सीमावर्ती गांव में कोरोना को लेकर एसएसबी के 71वीं बटालियन के सहायक कमांडेंट अंसल श्रीवास्तव तथा आदापुर सरकारी अस्पताल के स्वास्थ्य मैनेजर संजय शर्मा के साथ मिलकर कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमें आदापुर प्रखंड के चंद्रमन, कोरैया, मूर्तियां तथा इस्लामपुर  गांव में जागरूकता के साथ-साथ वैक्सीनेशन का भी प्रथम डोज लोगों को दिया गया।  20 लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई।

इसके साथ-साथ चंद्रमन गांव में एसएसबी के द्वारा चलाए जा रहे पाठशाला में आदापुर सरकारी अस्पताल के कर्मियों के द्वारा बच्चों को हाथ धोने का सही तरीका तथा करोना से कैसे बचे के बारे में जानकारी दी गई जिससे बच्चों में काफी उत्साह देखा गया। गांव के ग्रामीणों में भी इस बात को लेकर काफी खुशी है कि जो बच्चे दिन भर घूमते थे वह अब पढ़ाई में मन लगा रहे हैं साथ ही कोरोना से कैसे बचा जाए इस पर भी पूरा ध्यान दे रहे हैं, ग्रामीणों ने इसका पूरा श्रेय एसएसबी के सहायक कमांडेंट  अंसल श्रीवास्तव को दिया उन्होंने बताया सहायक कमांडेंट के इस प्रयास के कारण गांव में काफी बदलाव आया है।

आदापुर सरकारी अस्पताल के स्वास्थ्य मैनेजर संजय शर्मा ने बताया कि सहायक कमांडेंट अंसल श्रीवास्तव के द्वारा उन्हें और उनकी टीम को बहुत मदद की गई है जिससे लोगों के बीच में कोरोना वैक्सीन को लेकर जो अफवाह है उसे दूर करने में बहुत मदद मिल रही है। साथ ही वैक्सीनेशन भी होने लगा है। मौके पर एसएसबी के जवानों के साथ आदापुर सरकारी अस्पताल के डॉक्टर आमिर हुसैन, फार्मासिस्ट शोएब रजा के साथ अन्य अस्पताल कर्मी भी मौजूद थे।