News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मोदी बनाम विपक्ष की तैयारी में कांग्रेस, सोनिया गांधी ने बुलाई अहम बैठक,


  • कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज सभी विपक्ष दलों को एक जुट करने के लिए एक अहम बैठक बुलाई है. इस बेठक में देश के कई विपक्ष के नेता शामिल होंगें. इस बैठक का निमंत्रण एनसीपी को भी मिला है जिसमे आज शाम 4.30 बजे शरद पवार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगें और अपनी भूमिका रखेंगें. इसके अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी इस बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे.

शिवसेना सांसद संजय राउत ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे आज यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में विपक्ष की बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे. बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव और आगामी राज्य चुनावों सहित कई मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है. दरअसल कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिशों में जुटी है. इसी कोशिश के तहत ये बैठक बुलाई गई है.

‘आप और बीएसपी को न्योता नहीं’

जानकारी के मुताबिक बैठक में पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और झारखंड के मुख्यमंत्री शामिल हो सकते हैं. बैठक में 15 पार्टियां शामिल होंगी. हालांकि आम आदमी पार्टी और बीएसपी को इसके लिए न्योता नहीं दिया गया है. इससे पहले सदन के मानसून सत्र के दौरान भी विपक्ष की एकजुटता देखने को मिली थी जिसके चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही काफी प्रभावित हुई. विपक्ष ने पेगासस विवाद, महंगाई और कृषि कानून पर चर्चा की मांग को लेकर काफी हंगामा किया जिससे बार-बार सदन की कार्यवाही प्रभावित होती रही.