Latest News नयी दिल्ली

कर्नाटक में शुरू हुआ 18-44 साल के लोगों का टीकाकरण, केंद्रों के बाहर लगी लंबी लाइन


  • बेंगलुरु: लगभग 10 दिनों के अंतराल के बाद कर्नाटक सरकार ने शनिवार को 18-44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के लिए COVID-19 टीकाकरण अभियान फिर से शुरू किया है, जिसके बाद वैक्सीनेशन सेंटर के बाहर वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की लंबी लाइन देखी जा रही है।

बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने घोषणा की कि वह टीकाकरण कार्यक्रम को फिर से शुरू करेगी, जिसे 12 मई को टीकों की अपर्याप्त आपूर्ति के कारण रोक दिया गया था।

एक आधिकारिक आदेश में कर्नाटक सरकार ने कहा, “22 मई से 18-44 वर्ष आयु वर्ग के लिए टीकाकरण फिर से शुरू किया जा रहा है और राज्य द्वारा खरीदे गए टीकों का उपयोग पात्र लाभार्थियों का टीकाकरण करने के लिए किया जाएगा।”

राज्य ने कोरोना फ्रंटलाइन योद्धाओं की पहचान की है, जो शुरू में टीके प्राप्त करेंगे। बेंगलुरु में इस विशेष आयु वर्ग के टीकाकरण की निगरानी उपायुक्त और बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के मुख्य आयुक्त द्वारा की जाएगी।

प्रत्येक श्रेणी के लिए नोडल अधिकारी जिलों में उपायुक्तों और बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त द्वारा COVID-19 वैक्सीन कोविशील्ड की सुविधा के लिए नामित किए जाएंगे। नोडल अधिकारी उस श्रेणी के पात्रता प्रमाण पत्र जारी करेंगे, जिसके तहत लाभार्थियों का टीकाकरण किया जाएगा।