News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

यशंवत सिन्हा ने कहा, राष्ट्रपति चुनाव जीतने पर किसानों और श्रमिकों के मुद्दे उठाऊंगा; विपक्षी दलों को लिखा पत्र


नई दिल्ली, राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कहा है कि यदि वे जीत जाते हैं तो किसानों, श्रमिकों, बेरोजगार युवाओं, महिलाओं और समाज में हाशिये पर खड़े वर्गो के लिए आवाज उठाएंगे। विपक्षी दलों को लिखे पत्र में सिन्हा ने राष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार चुनने पर उन्हें धन्यवाद दिया।

विपक्षी नेताओं को उन्होंने आश्वासन दिया कि वे बिना किसी भय या पक्षपात के संविधान के बुनियादी मूल्यों और आदर्शो को कायम रखेंगे। बताते चलें, भारत का नया राष्ट्रपति चुनने के लिए मतदान 18 जुलाई को होगा।

सिन्हा ने पत्र में लिखा, राष्ट्रपति चुनाव के लिए सर्वसम्मति से मुझे प्रत्याशी चुनने के लिए मैं आपका और सभी विपक्षी दलों का आभारी हूं। यदि मैं चुना गया तो संविधान के बुनियादी मूल्यों की रक्षा करूंगा। खासतौर से संविधान का संरक्षक होने के नाते मैं कार्यपालिका को लोकतंत्र और पंथनिरपेक्षता का प्रकाश धुंधला करने की अनुमति नहीं दूंगा।

सिन्हा ने पीएम मोदी और राजनाथ सिंह को फोनकर मांगा समर्थन

वहीं, दूसरी ओर राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से 18 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए समर्थन मांगा। सिन्हा ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी फोन किया और उन्हें झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की प्रतिबद्धता की याद दिलाई जब उन्हें राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था।