Latest News खेल

यश ढुल ने अपनी शतकीय पारी से तोड़ डाला विराट कोहली का बड़ा रिकार्ड,


नई दिल्ली, । अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय अंडर 19 टीम ने आस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम को 96 रन से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली। भारत को फाइनल में पहुंचाने में टीम के कप्तान यश ढुल की पारी का जबरदस्त योगदान रहा। उनकी इस पारी के दम पर ही टीम इंडिया 50 ओवर में 5 विकेट पर 290 रन का बड़ा स्कोर कर पाई। हालांकि शेख रशीद ने भी टीम के लिए अच्छी पारी खेली, लेकिन वो शतक से 6 रन से चूक गए और 94 रन पर आउट हो गए। यश ढुल ने इस मैच में खेली अपनी पारी के दम पर विराट कोहली का एक बड़ा रिकार्ड तोड़ दिया।

यश ढुल ने तोड़ा विराट कोहली का रिकार्ड

यश ढुल ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 110 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके व एक छक्का के दम पर 110 रन की पारी खेली। इस पारी के साथ ही वो बतौर भारतीय कप्तान अंडर 19 वर्ल्ड कप में दूसरी सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए और दूसरे नंबर पर आ गए। इससे पहले भारतीय कप्तान के दौर पर अंडर 19 वर्ल्ड कप में दूसरी सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकार्ड विराट कोहली के नाम पर दर्ज था।

विराट कोहली ने साल 2008 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 100 रन की पारी खेली थी। अब यश ढुल ने 110 रन की पारी खेलकर कोहली को तीसरे नंबर पर धकेल दिया और दूसरे नंबर पर काबिज हो गए। भारतीय कप्तान के तौर पर अंडर 19 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकार्ड उन्मुक्त चंद के नाम पर दर्ज है। उन्मुक्त ने साल 2012 में फाइनल मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 111 रन की पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाई थी।