बिजनेस

यस बैंक को तीसरी तिमाही में 151 करोड़का शुद्ध लाभ


नयी दिल्ली। निजी क्षेत्र के यस बैंक ने चालू वित्त वर्ष की दिसंबर, 2020 में समाप्त तीसरी तिमाही में 150.71 करोड़का शुद्ध लाभ कमाया है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में डूबा कर्ज बढऩे की वजह से बैंक को 18,654 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड घाटा हुआ था। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बैंक ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी कुल आय बढ़कर 6,518.37 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 6,268.50 करोड़ रुपये थी। तिमाही के दौरान बैंक की सकल गैर-निष्पादित आस्तियां (एनपीए) घटकर कुल ऋण का 15.36 प्रतिशत रह गईं, जो एक साल पहले समान तिमाही में 18.87 प्रतिशत थीं।
इसी तरह बैंक का शुद्ध एनपीए भी घटकर 4.04 प्रतिशत रह गया, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 5.97 प्रतिशत था। इसके चलते बैंक का कर और आकस्मिक खर्च को छोड़कर अन्य प्रावधान घटकर 2,198.84 करोड़ रुपये रह गया, जो एक साल पहले समान तिमाही में 24,765.73 करोड़ रुपये था। इस बीच, बैंक के निदेशक मंडल ने इक्विटी या ऋण के जरिये 10,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।
इंडियन बैंकके निदेशक मंडलने 4,000 करोड़ जुटानेकी दी मंजूरी
नयी दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन बैंक के निदेशक मंडल ने बैंक के पूंजी आधार को मजबूत करने के लिए शेयर बिक्री से 4,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। बैंक ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा, निदेशक मंडल ने पात्र संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी), अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (एफपीओ) राइट्स इश्यू या सामूहिक रूप से 4,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की मंजूरी दे दी है। इसके लिए भारत सरकार और रिजर्व बैंक से अनुमति लेने की जरूरत होगी। इसके अलावा बैंक के निदेशक मंडल ने बांड के जरिये 3,000 करोड़ रुपये और जुटाने की मंजूरी दी है।
सोनाटाने लॉन्च किया वोल्ट
टाइटन कंपनी लिमिटेड की ओर से ‘इंडिया के फेवरेटऔर सबसे ज़्यादा बिकने वाले घडिय़ों के ब्राण्ड सोनाटा ने जैन ज़ैड ब्वॉयज के लिए घडिय़ों की शानदार रेंज-वोल्ट का लॉन्च किया है। सोनाटा वोल्ट एक ऐसा कलेक्शन है जो ब्राण्ड द्वारा सबसे किफ़ायती कीमतों पर युवाओं को सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता की स्टाइलिश घडिय़ां उपलब्ध कराने की परम्परा को आगे बढ़ाएगा। वोल्ट कलेक्शन में विभिन्न रंगों के संयोजन वाली 6 फैशनेबल घडिय़ां शामिल हैं। बड़े डायल, शानदार पैटर्न, टेक्सचर और एनीमेटेड कलर्स से युक्त ये घडिय़ां बेहतरनी आउटडोर स्टाइल अपील देती हैं। वोल्ट की घडिय़ां आज की आधुनिक पीढ़ी के लिए हैं जो हमेशा सक्रिय रहती है और ऐसे में ये उनके व्यक्तित्व के लिए बेहतरीन एक्सेसरी हैं। सोनाटा वोल्ट घडिय़ां को कॉलेज से लेकर ऑनलाईन क्लासेज़ तक के लिए बोल्ड स्टेटमेन्ट बनाती हैं। ओओटीडी से लेकर दोस्तों के साथ हैंग आउट और हाउस पार्टी तक, ये घडिय़ां युवाओं के लुक को आकर्षक और स्टाइलिश बना देंगी।
सोनाटा की ये लाईटवेट और स्टाइलिश घडिय़ां 699 रुपये की आकर्षक कीमत पर उपलब्ध हैं, जो अपने फैशनेबल अपील के साथ युवाओं को आकर्षक लुक देंगी।