Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी के CM योगी आदित्‍यनाथ का आरोप- समाजवादी सरकार में लगभग हर तीसरे दिन होता था दंगा


  • योगी ने आरोप लगाया कि उनसे पहले समाजवादी पार्टी की पूर्ववर्ती सरकार के समय राज्य में लगभग हर तीसरे दिन एक बड़ा दंगा होता था. उन्होंने कहा कि नौजवानों के सामने अपनी स्‍वयं की पहचान का संकट खड़ा हो गया.

UP CM Yogi Adityanath on Samajwadi Party: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने आरोप लगाया कि उनसे पहले समाजवादी पार्टी की पूर्ववर्ती सरकार के समय राज्य में लगभग हर तीसरे दिन एक बड़ा दंगा होता था जिससे प्रदेश का विकास बाधित हुआ. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के साथ लखनऊ (Lucknow) में अनेक परियोजनाओं के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि आप याद करिए 14 सालों में इस प्रदेश को लोगों ने कहां पहुंचा दिया. राजनाथ सिंह के मुख्‍यमंत्री पद छोड़ने के बाद 2003 से प्रदेश हर क्षेत्र में अवनति की ओर गया और पिछड़ता गया. देश में सबसे अधिक आबादी वाला राज्‍य देश की छठी अर्थव्यवस्था हो गया था. व्यापार सुगमता (इज ऑफ डूइंग बिजनेस) में 12वें और 14वें स्थान पर चला गया था.

योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश अराजकता, अव्यवस्था और गुंडागर्दी का शिकार हो गया. प्रदेश के नौजवानों के सामने अपनी स्‍वयं की पहचान का संकट खड़ा हो गया. अखिलेश यादव नीत पूर्ववर्ती सपा सरकार पर हमला बोलते हुए योगी ने कहा, ”प्रदेश में 2012 से 2017 के बीच लगभग हर तीसरे दिन औसतन एक बड़ा दंगा होता था. दंगे में एक पक्ष का ही व्यक्ति नहीं मरता था, जन और धन की हानि दोनों ओर से होती थी लेकिन अंतत: यह जन और धन की हानि राष्ट्रीय क्षति होती थी और प्रदेश के विकास को बाधित करती थी.”

सीएम योगी ने कहा, ”आज मुझे प्रसन्नता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश ने व्यापार सुगमता में एक लंबी छलांग लगाई और देश में 14वें स्थान से उठकर दूसरे नंबर पर आ गया है. कोरोना काल में जब दुनिया में चीन के अंदर से निवेश भाग रहा था तो पांच हजार करोड़ रुपये की सैमसंग की डिस्‍प्‍ले यूनिट को उत्तर प्रदेश में स्थापित करने में ह‍मने सफलता प्राप्त की और अब वहां उत्पादन भी शुरू हो गया है.”