News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

राकेश टिकैत ने कहा सीएम योगी आदित्यनाथ को चुनाव जीतना चाहिए,


नई दिल्ली, । भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का भी यूपी के विधानसभा चुनाव में खासी रूचि है। वैसे तो किसान आंदोलन के दौरान वो पश्चिम बंगाल तक बीजेपी के विरोध में प्रचार कर चुके हैं मगर अब जब सरकार ने तीनों कृषि कानून वापस ले लिए उसके बाद उनके सुर में थोड़ा बदलाव जरूर आया है मगर अभी भी वो सरकार पर निशाना साधने से बाज नहीं आते हैं।

याद हो कि दिल्ली की सीमा पर चल रहे धरना प्रदर्शन के दौरान एक बार उन्होंने ये भी कहा था कि यदि प्रदेश सरकार ने किसानों के हित का ध्यान नहीं रखा तो वो लखनऊ को भी दिल्ली की तरह जाम कर देंगे। उनके इस बयान के बाद इंटरनेट मीडिया पर कई सारे मीम्स भी वायरल हो गए थे। इन मीम्स में सीएम योगी आदित्यनाथ को भी शामिल किया गया था लिखा गया था कि दिल्ली देश की राजधानी है और लखनऊ प्रदेश की राजधानी है, इस बात का भी ध्यान रखना। किसान संगठनों ने दिल्ली की सीमा पर एक साल से अधिक समय तक धरना देकर प्रदर्शन किया, जब सरकार ने तीनों मांगे मान ली उसके बाद वो यहां से वापस अपने घरों को लौटे।

अब राकेश टिकैत ने एक तरह से प्रदेश सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट ट्विटर पर ट्वीट किया है कि हम किसी का समर्थन नहीं कर रहे हैं। योगी जी (सीएम योगी आदित्यनाथ) को (गोरखपुर) से चुनाव जीतना चाहिए क्योंकि हमें राज्य में मजबूत विपक्ष की जरूरत है। उनके इस ट्वीट से ऐसा लग रहा है जैसा बीजेपी प्रदेश में चुनाव हार रही है मगर उसके पास सीटों की संख्या अधिक होगी इस वजह से वो मजबूत विपक्ष की भूमिका निभा सकेगी। खैर चुनाव में रिजल्ट दो भी आएं मगर उनके इस ट्वीट से कई मायने निकाले जा रहे हैं।