पटना

राजगीर सब्जी मंडी में उमड़ रही है भीड़ दुकानदार नहीं कर रहे हैं कोरोना गाइडलाइन का पालन


राजगीर (नालंदा) (आससे)। पर्यटक नगरी के अस्थायी सब्जी मंडी में कोरोना गाइडलाइन का तनिक भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए नगर पंचायत प्रशासन ने मंडी को किला मैदान के पास सड़क किनारे शिफ्ट कर दी है। वहां पर पर्याप्त जगह होने के कारण दुकानें तो दूर-दूर पर है। वहीं ग्राहक लोग मास्क तो पहनते हैं पर सब्जी खरीदते समय सोशल डिस्टेंस नहीं रख पा रहे हैं। सुबह में कम समय तक सब्जी बेचने की अनुमति के कारण यहां पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती है।

इसके बाद भी सब्जी मंडी के आधे से ज्यादा दुकानदार मास्क नालंदा तक लगाना मुनासिब नहीं समझते। मास्क लगाने की बात कहने पर वे उल्टे गर्म हो जाते हैं। दुकानदार लोग रोज सैंकड़ों ग्राहक को डील करते हैं। इसके बाद भी वे बिना मास्क और सेनेटाइजर के लोगों को सामान देते रहते हैं। इससे वैसे ग्राहक जो अब तक कोरोना संक्रमण से अपने को बचाये हुए हैं उन्हें भी संक्रमण का खतरा बना रहता है।

शहरवासियों ने कहा कि इससे बेहतर तो होता कि गली-गली ठेला पर सब्जी बेचने वाले पहुंचते तो लोगों को आसानी से घर बैठे सब्जी भी मिल जाती और संक्रमण का खतरा भी नहीं रहता। भीड़ भी नहीं जमा होती। पिछले साल कोरोना काल में ऐसे लोग मोहल्ले में पहुंचते थे। इसके अलावा सुबह के समय में शहर के चौक-चौराहे पर ई-रिक्शा की भरमार होती है। हर ई-रिक्शा में पांच से छह लोग बैठकर सफर करते हैं। इससे भी संक्रमण का खतरा गांव-गांव तक पहुंचने का डर बढ़ता जा रहा है।