News TOP STORIES नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय

राजस्थान में हड़ताल पर पेट्रोल पंप मालिक, BJP बोली- केंद्र ने दो बार घटाई कीमतें, कांग्रेस सरकार ने बढ़ाया वैट


जयपुर, । केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार (15 सितंबर) को राजस्थान की कांग्रेस सरकार और अन्य दूसरी विपक्षी सरकारों पर अपने राज्यों में पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस दौरान मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल पर दरें कम कर रही है।

उदयपुर में बीजेपी की प्रेस कांफ्रेंस में बोलते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा, “मोदी सरकार ने उत्पाद शुल्क घटाकर पिछले 1.5 सालों में दो बार पेट्रोल की कीमतें कम कीं। हालांकि, राजस्थान और छत्तीसगढ़ जैसे कांग्रेस शासित राज्यों और अन्य कांग्रेस और विपक्ष शासित सरकारों ने पेट्रोलियम उत्पादों पर वैट तब भी बढ़ाया जब केंद्र सरकार ने इसे कम किया था।”

 

मोदी सरकार ने पेट्रोल की कीमतें दो बार कम कीं- ठाकुर

उन्होंने कहा, “दुनिया भर में पेट्रोल की कीमतें बढ़ाई गई हैं। हालांकि, मोदी सरकार ने पेट्रोल की कीमतें दो बार कम कीं। इस दौरान कांग्रेस शासित सरकारों ने अपने राज्यों में वैट बढ़ा दिया।” केंद्रीय मंत्री ने कहा, “दरअसल, देश का सबसे महंगा पेट्रोल राजस्थान में मिलता है।”

 

राजस्थान में पेट्रोल पंप स्टेशनों की हड़ताल

बता दें कि मंत्री ठाकुर का बयान ऐसे समय में आया है जब राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के विरोध आह्वान के बाद राज्य भर के पेट्रोल पंप स्टेशन बंद हैं। एसोसिएशन राजस्थान में बढ़े हुए वैट दरों का विरोध कर रहा है। इसके साथ ही अनुराग ठाकुर ने अशोक गहलोत सरकार पर भी तीखा हमला बोला और कहा कि बीजेपी सरकार राजस्थान में राम राज्य लाएगी और इसे भ्रष्टाचार मुक्त बनाएगी।

ओएसडी लोकेश शर्मा मंत्री को घेरा

वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा ने एक्स पर एक पोस्ट में मंत्री ठाकुर पर पलटवार करते हुए कहा, “अनुराग ठाकुर जी BJP के रामराज्य का एक उदाहरण तो दे जाते। इतनी जगह आपके डबल इंजन की सरकारें चल रही हैं। आपने कहा सरकार बनाने के बाद राज्य को करप्शन फ्री बनाएंगे। महिलाओं के खिलाफ अपराध और जंगल राज खत्म होगा। राम राज्य बनाएंगे। ये सभी कार्य तो अशोक गहलोत की सरकार बखूबी कर रही है। राजस्थान ने देशभर में सुशासन की मिसाल कायम की है।”

 

लोकेश शर्मा ने आगे लिखा, “चुनावों से पहले राजस्थान में सैर सपाटे पर आ रहे केंद्र के नेताओं को बीजेपी शासित राज्यों के बारे में भी बताना चाहिए कि वहां करप्शन की, कानून-व्यवस्था की, महंगाई की क्या स्थिति है, क्योंकि मार्केटिंग की उस्ताद बीजेपी को ये जानकारी तो होगी ही कि किसी पर आगे भरोसा तभी किया जाता है जब उसे जहां अवसर मिला है वहां कुछ करके दिखा पाए। बीजेपी नेताओं के ये खोखले दावे हैं।”