Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राज्यपाल Arif Mohammad Khan का दहेज के खिलाफ जागरूकता अभियान


  • तिरुवनंतपुरम: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) दहेज के खिलाफ जागरूकता के लिए बुधवार को होने वाले उपवास में शामिल होंगे. दहेज देने और लेने के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से गांधी स्मारक निधि और ऐसे अन्य संगठनों द्वारा यहां गांधी भवन में सुबह से शाम तक यह उपवास किया जाएगा.

राज भवन के सूत्रों ने बताया कि गांधीवादी संगठनों की ओर से मिले आमंत्रण पर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने इस उपवास में शामिल होने का निर्णय लिया और वह इस कार्यक्रम में शाम चार बजकर 30 मिनट से अंत तक शामिल रहेंगे. इस कार्यक्रम का लक्ष्य महिलाओं के खिलाफ होने वाले अत्याचारों पर रोक लगाना और केरल को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाने के मुद्दे की ओर ध्यान आकर्षित करना है. पिछले महीने खान ने महिलाओं से ‘दहेज को न कहने’ की भावनात्मक अपील की थी.

बता दें, केरल में दहेज को लेकर अत्याचारों के मामले बढ़ते जा रहे हैं. बीते दिनों दहेज की खातिर हत्या के कई मामले भी सामने आए. राजनेता, गैर सरकारी संगठन, महिला कल्याण समूह और आम जनता दहेज उत्पीड़न के मामलों के खिलाफ के खिलाफ एक साथ आए हैं. सामाजिक बुराई के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए 14 जुलाई को केरल के तिरुवनंतपुरम में दहेज विरोधी उपवास रखा जाएगा. दहेज लेने और देने की प्रथा के खिलाफ सामाजिक जागरूकता पैदा करने के लिए, तिरुवनंतपुरम में गांधी भवन में सुबह से शाम तक उपवास का आयोजन किया जाएगा.