Latest News उत्तर प्रदेश कानपुर नयी दिल्ली

 राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पीड़ित परिवारों के प्रति जताया दुख, हादसे में 17 लोगों की हुई मौत


  1. उत्तर प्रदेश के कानपुर में मंगलवार रात हुए भीषण सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुख जताया है. कानपुर-इलाहाबाद हाइवे पर बस और लोडर (भार वाहक) की भीषण टक्कर में ये दर्दनाक हादसा हुआ. दुर्घटना में कई लोग घायल भी हुए, जिनका इलाज लाला लाजपत राय अस्पताल में किया जा रहा है. कई लोगों की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है.

राष्ट्रपति कोविंद ने बुधवार सुबह ट्विटर पर लिखा, “कानपुर में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में कई यात्रियों की मौत की खबर सुनकर बहुत व्यथा हुई. दुख की इस घड़ी में, शोक संतप्त परिवारों के प्रति मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुर्घटना में जान गंवाने वालों के प्रति दुख व्यक्त किया और पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजे की घोषणा की. प्रधानमंत्री कार्यालय ने मंगलवार देर रात ट्वीट कर बताया, “प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. साथ ही प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा कोष से मृतकों के नजदीकी रिश्तेदारों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की मुआवजा राशि देने की घोषणा की.”