News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राहुल, खरगे या उद्धव… INDI गठबंधन जीता तो कौन बनेगा प्रधानमंत्री? जयराम रमेश ने दिया जवाब


नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर लोकसभा चुनाव लड़ रही एनडीए गठबंधन के नेता लगातार ये सवाल पूछ रहे हैं कि विपक्ष का पीएम उम्मीदवार कौन है? वहीं,  आई.एन.डी.आई. गठबंधन ने अबतक अपना प्रधानमंत्री कैंडिडेट तय नहीं किया है।

जयराम रमेश ने पीएम उम्मीदवार को लेकर क्या कहा?

इसी बीच कांग्रेस नेता जयराम रमेश से जब पूछा गया कि क्या राहुल गांधी आई. एन.डी.आई. गठबंधन के प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनेंगे? इस सवाल का जवाब देते हुए जयराम रमेश ने कहा, “यह व्यक्तियों के बीच ब्यूटी कॉन्टेस्ट नहीं है। हम एक पार्टी-आधारित लोकतंत्र हैं। सवाल यह है कि जनादेश किस पार्टी या गठबंधन को मिलेगा। पार्टियों को बहुमत मिलता है। पार्टी अपना नेता चुनती है और वह नेता प्रधानमंत्री बनता है।”

जयराम रमेश ने आगे कहा,”2004 में 4 दिन के अंदर मनमोहन सिंह का नाम घोषित हो गया था। इस बार 4 दिन भी नहीं लगेंगे। 2 दिन के अंदर होगा पीएम के नाम का ऐलान। सांसद मिलकर चुनेंगे। यह एक प्रक्रिया है।”

कांग्रेस नेता ने कहा,”हम शॉर्टकट में विश्वास नहीं करते। यह मोदी की कार्यशैली हो सकती है। हम अहंकारी नहीं हैं। 2 दिन भी नहीं, कुछ ही घंटों में पीएम के नाम का ऐलान हो जाएगा। सबसे बड़ी पार्टी का उम्मीदवार ही पीएम होगा। यह वैसे ही होगा जैसे 2004 में हुआ था।”