Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

बांग्लादेशी सांसद की भारत में हुई मौत, कोलकाता के पॉश अपार्टमेंट में रहस्यमय परिस्थितियों में मिला शव


कोलकाता। बांग्लादेशी सांसद मोहम्मद अनवारुल अजीम का शव बुधवार सुबह कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके न्यू टाउन के एक पॉश आवासीय परिसर के एक अपार्टमेंट से रहस्यमय परिस्थितियों में बरामद किया गया। मिली जानकारी के अनुसार, बांग्लादेश में तीन बार सांसद रहे अजीम पिछले आठ दिनों से लापता थे।

 

वह 12 मई को चिकित्सा उपचार के लिए कोलकाता आए थे और शुरुआत में वह कोलकाता के बाहरी इलाके बारानगर में अपने पुराने सहयोगी और मित्र गोपाल विश्वास के आवास पर रुके थे।

हालाँकि, 14 मई को वह गोपाल के आवास से यह कहकर निकल गए थे कि वह उसी दिन लौट आएंगे। राज्य पुलिस सूत्रों ने कहा कि वह तब से लापता हैं और उनका मोबाइल फोन भी बंद है।

15 मई को, गोपाल ने स्थानीय पुलिस स्टेशन को सूचित किया, जिसने कोलकाता में बांग्लादेश उप उच्चायोग को जानकारी दे दी।

इस बीच, पुलिस ने लापता सांसद का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी। न्यू टाउन स्थित फ्लैट से उनका शव बरामद होने के बाद पुलिस को पता चला कि उन्होंने वह अपार्टमेंट काफी समय से किराये पर ले रखा था।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि कॉम्प्लेक्स के अन्य निवासियों ने जांच अधिकारियों को बताया है कि कुछ लोग सांसद से मिलने के लिए अक्सर उस फ्लैट में आते थे। बिधाननगर सिटी पुलिस की एक टीम, जिसके अधिकार क्षेत्र में न्यू टाउन आता है, पहले ही मामले की जांच शुरू कर चुकी है।

अधिकारी आवासीय परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच कर रहे हैं। वे उन लोगों की पहचान का भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं जो उस फ्लैट में अक्सर आते थे जहां बांग्लादेशी सांसद रुकते थे।