Latest News खेल

रिद्धिमान साहा की कोविड रिपोर्ट ‘नेगेटिव’, इंग्लैंड दौरे पर जाने का रास्ता साफ


  • भारतीय टीम के एलान के वक्त ही साफ किया गया था कि साहा और के एल राहुल फिट होने पर ही टीम के साथ जा सकेंगे. तभी से साहा के इंग्लैंड जाने को लेकर अटकलें लग रही थीं, लेकिन अब कोरोना से उबरने के बाद उनके जाने का रास्ता साफ हो गया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है. आईपीएल 2021 के दौरान कई क्रिकेट खिलाड़ी कोविड से संक्रमित हो गए थे. संक्रमित होने वाले इन खिलाड़ियों में रिद्धिमान साहा भी शामिल थे. इसके बाद आईपीएल को स्थगित करना पड़ा था. साहा 4 मई को पॉजिटिव पाए गए थे. लेकिन अब खबर आई है कि साहा ने कोरोना को हरा दिया है. ऐसे में साहा अब भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड जाने के लिए तैयार हैं. भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने इंग्लैंड में होने वाली ICC World Test Championship के फाइनल में भाग लेने के लिए रवाना होना है.

कोविड के खतरे के चलते अब ज्यादा सतर्कता

साहा, इंग्लैंड जाने वाली 20 सदस्यीय भारतीय टीम के सदस्य हैं. टीम के ऐलान के वक्त ही साफ किया गया था कि साहा और के एल राहुल फिट होने पर ही टीम के साथ जा सकेंगे. तभी से साहा के इंग्लैंड जाने को लेकर अटकलें लग रही थीं, लेकिन अब कोरोना से उबरने के बाद उनके जाने का रास्ता साफ हो गया है. पूरी दुनिया में कोरोना के संक्रमण के मद्देजनर इस बार खिलाड़ियों को लेकर ज्यादा सतर्कता बरती जा रही है. इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले सभी खिलाड़ियों को 19 मई तक मुंबई में एकत्रित होना है. यहां सभी खिलाड़ियों को बायो बबल में लाने से पहले उनका आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाएगा. यही नहीं खिलाड़ियों को अनिवार्य रूप से क्वारंटीन पीरियड से भी गुजरना होगा.