News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कोरोना की स्थिति पर जिलाधिकारियों से रूबरू होंगे पीएम मोदी, थोड़ी देर में होगी बैठक


  • नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस की स्थिति पर देश के 46 जिलों के जिलाधिकारियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं. मंगलवार को यह बैठक दोपहर करीब 12 बजे शुरू होने की संभवना है. कहा जा रहा है कि पीएम मोदी इस दौरान कलेक्टर के कोरोना काल के अनुभवों की जानकारी लेंगे. इस बैठक में कर्नाटक, बिहार, असम, चंडीगढ़, तमिलनाडु, उत्तराखंड, एमपी, गोवा, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के जिलाधिकारी शामिल होंगे. खास बात है कि बीते शनिवार को ही पीएम मोदी ने कोविड की स्थिति को लेकर एक हाईलेवल मीटिंग की थी.

    प्रधानमंत्री मोदी ने देश भर के डॉक्टरों के एक समूह के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोविड से संबंधित स्थिति पर चर्चा की. इस बात की जानकारी पीएम ने ट्वीट के जरिए दी है. पीआईबी के अनुसार, इस बैठक में पीएम मोदी ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान मेडिकल स्टाफ के कार्यों की सराहना की. उन्होंने कहा है कि देश चिकित्सा बिरादरी का ऋणी है.

    पीएम मोदी ने इस चर्चा के दौरान चिकित्सकों के टीकाकरण की बात पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा कि देश के 90 फीसदी स्वास्थ्य कर्मियों को टीकारण का पहला डोज मिल चुका है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन ने ज्यादातर चिकित्सकों की सुरक्षा सुनिश्चित की है. इस दौरान उन्होंने ब्लैक फंगस यानि म्यूकरमाइकोसिस को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा है कि चिकित्सकों को इसके बारे में जागरूकता फैलाने के लिए और भी ज्यादा प्रयास करने की जरूरत है.