Latest News नयी दिल्ली राजस्थान

रीट परीक्षा को लेकर सीएम ने दिए सख्त निर्देश, इस गाइडलाइन का पालन


  1. REET Exam 2021: राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जाम फॉर टीचर्स (REET) के सफल आयोजन के लिए राज्य सरकार ने लेकर कमर कस ली है। उसने सभी कैंडिडेट्स को फ्री में यात्रा सुविधा मुहैया कराने का फैसला किया गया है। इसके साथ ही सरकार ने कहा है कि यदि कोई सरकारी कर्मी पेपर लीक या नकल में लिप्त पाया गया तो उसे सर्विस से बर्खास्त कर दिया जाएगा। राज्य के लगभग 4000 केंद्रों पर 26 सितंबर को होने वाली इस परीक्षा में 16 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स शामिल होंगे।

26 सितंबर को दो शिफ्ट में आयोजित होने वाली रीट-2021 परीक्षा के लिए पूरे राज्य 3993 सेंटर्स बनाए गए हैं। इस परीक्षा के लिए 1622019 कैंडिडेट्स ने आवेदन किया है। इस बीच रेलवे ने भी अभ्यर्थियों के लिए 11 विशेष ट्रेन चलाने की सहमति दी है। वहीं कुछ और विशेष ट्रेन के लिए रेलवे से अनुरोध किया गया है।

परीक्षा को लेकर सीएम के सख्त निर्देश

( REET Exam ) रीट परीक्षा के लिए जिले में प्रदेशभर से आने वाले परीक्षार्थियों के साथ जिले से अन्यत्र परीक्षा देने के लिए जाने वाले परीक्षार्थियों के लिए रोडवेज की 83 बसों के मार्ग निरस्त कर दिए गए है। इनमें पाली आगार की 50 और फालना आगार की 33 बसें है। इन बसों का उपयोग परीक्षार्थियों के आवागमन के लिए ही किया जाएगा। बसों का ठहराव जाडन, गुंदोज व रोहट परीक्षा केन्द्रों के निकट बस स्टैण्ड पर भी किया जाएगा।