पटना

रूपौली: नाला निर्माण में अनियमितता पर बिफरे वरीय उपसमाहर्ता


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। प्रखण्ड क्षेत्र स्थित कोयली सिमड़ा पश्चिम पंचायत वार्ड ०६ में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क किनारे सात निश्चय योजनान्तर्गत नाली निर्माण कार्य की जांच करने वरीय उपसमाहर्ता सह् नोडल पदाधिकारी रूपौली अनुपम पहुंचे। सड़क के पश्चिमी भाग में सात निश्चय वार्ड क्रियान्वयन समिति के द्वारा गली नाली योजना के तहत् नाला का निर्माण कार्य करवाया जा रहा था। जिस निर्माण कार्य में बरती जा रही अनियमितता का शिकायत स्थानीय सपाहा गांव के ग्रामीणों ने प्रखंड से लेकर जिला कार्यालय तक लिखित रूप से किया था।

वरीय अधिकारी के निर्देश के आलोक में वरीय उपसमाहर्ता अनुपम ने अधीनस्थ कनीय अभियंता के साथ स्थल निरीक्षण किया।जिसमें सिर्फ और सिर्फ अनियमितता ही दिखाई देने की बात कही। वहीं उन्होंने स्थल निरीक्षण के दौरान वार्ड क्रियान्वयन समिति के वार्ड अध्यक्ष नवीता देवी को कड़ी फटकार लगाते हुए कार्य में प्रयुक्त मैटेरियल की जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने की बात कही। जबकि 300 फीट नाला निर्माण कार्य में बरती गई अनियमितता के कारण रिकवरी और कानूनी प्रक्रिया अपनाने की बात भी बताई।

बता दें कि नाला निर्माण में नीचले स्तर में बिना ईंट सोलिंग किए ही मिट्टी पर ढ़लाई कार्य किए जाने की बात सामने आई। जबकि कार्य  स्थल पर उपस्थित लोगों ने भी नोडल पदाधिकारी को बताया गया कि जमीन पर ही ढ़लाई कर   नाला निर्माण शुरू कर दिया गया था।

स्थल निरीक्षण के बाबत वरीय उपसमाहर्ता अनुपम ने बताया कि अधीनस्थ पंचायत सचिव से योजना सम्बंधित कागजात प्रस्तुत करने, प्रयुक्त मैटेरियल की जांच, गुणवत्ता के जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के उपरांत अग्रेतर कार्यवाही शुरू किया जाएगा।