पटना

रूपौली: विवाहिता का क्षत-विक्षत शव बरामद


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। टीकापट्टी थाना क्षेत्र के गोड़ियर पट्टी श्रीमाता पंचायत स्थित श्रीमाता बहियार के मकई खेत में एक महिला का शव सड़ी गली क्षत विक्षत अवस्था में मंगलवार को सुबह मिली।

खेत में पड़े शव की जानकारी जंगल में आग तरह फैल गई। जहाँ मृतका के शव की पहचान उसकी मां बैरिया गांव निवासी प्रमिला देवी ने अपनी गुमशुदा बेटी पूजा देवी के रूप में की। जबकि बरामद शव स्थल पर मृतका की मां प्रमिला देवी ने अपने पुत्री की हत्या का आरोप चौसा थाना क्षेत्र के चिरौरी गांव निवासी दामाद श्रवण कुमार पासवान पर लगाया।

वहीं मामले के बाबत मृतका की मां प्रमिला देवी ने बताया कि मेरी पुत्री गत् कुछ वर्षों से मायके बैरिया गांव में ही रहती थी। जिसका विवाह 7 वर्ष पूर्व  चौसा थाना क्षेत्र के चिरौरी गांव में किया था। वैवाहिक दामपत्य जीवन शुरुआत के दिनों तक अच्छा चला। किन्तु दोनों के बीच कतिपय कारणों से मनमुटाव हो जाने से मेरी बेटी मायके बैरिया गांव में रह अपना गुजर वसर कर रही थी।

जबकि बीते 24 मार्च को 12:00 बजे दिन के करीब मृतका के पति ने फोन कर के बुलाया। जहाँ मेरी बेटी हमलोगों को बिना कुछ बताए चली गई। जब मेरी बेटी वापस नहीं लौटी तो अपने स्तर से खोजबीन का प्रयास किया। ससुराल सहित आसपास के गांव और रिश्तेदारों में जब कोई पता नहीं चला तो थकहार कर इसके गुमशुदगी की शिकायत टीकापट्टी थाना में दर्ज कराया गया।

मंगलवार की सुबह लोगों के द्वारा सूचना मिली कि एक शव मकई के खेत में पड़ा है। सूचना पर जैसे ही घटनास्थल मकई खेत पहुंची तो मेरे पुत्री का चेहरा बदरंग हो गया था। जबकि चूड़ी, चप्पल, माला आदि से उसकी पहचान पूजा देवी के रूप में की गई। वहीं मृतका की मां ने बताई कि पूजा को दो पुत्र आयुष कुमार और पीयूष कुमार है।

घटना की सूचना मिलते हैं टीकापट्टी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार सदलबल घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन की। जबकि शव को कब्जे में कर पंचनामा भर कर अन्त्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल पूर्णियाँ भेज दिया।