News TOP STORIES नयी दिल्ली

केरल के पलक्कड़ में बोले पीएम मोदी- एलडीएफ ने लोगों से ऐसे ही गद्दारी की, जैसे जूडस ने ईसा से की थी


तिरुवनंतपुरम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केरल में विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे हैं। यहां पलक्कड़ में बीजेपी की जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने सत्तादारी एलडीएफ और विपक्ष में बैठे यूडीएफ को जमकर निशाने पर लिया। पीएम ने कहा कि दोनों फ्रंट राज्य को लूटने का काम कर कर रहे हैं। दोनों के बीच पांच-पांच साल सरकार में रहकर राज्य को लूटने का मैच फिक्स हुआ है। इस दौरान पीएम ने एलडीएफ सरकार की तुलना जूडस से की।

भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी ने गोल्ड स्कैम को लेकर एलडीएफ सरकार को घेरते हुए कहा, जूडस ने ईसा मसीह को चांदी के कुछ सिक्कों के लालच में धोखा दिया था और उनके साथ गद्दारी की थी। कुछ ऐसा ही विजयन की सरकार ने किया है। इस सरकार ने सोने के चंद टुकड़ों के लिए केरल से गद्दारी की है।

पीएम ने कहा, केरल में पांच साल लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) सरकार में रहता है और पांच साल यूनाइडेट डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ)। राज्य इन दोनों को लगातार देख रहा है। केरल की राजनीति में सालों से चल रहा एक दुखद सीक्रेट है यूडीएफ और एलडीएफ की गुपचुप दोस्ती। पांच साल एक लूटता और पांच साल दूसरा लूटता है। अब ये बदल रहा है, पहली बार मतदान करने वाला युवा पूछ रहा है कि इन दोनों में ये क्या मैच फिक्सिंग है? लोग देख रहे हैं कि ये दोनों फ्रंट कैसे गुमराह कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यूडीएफ और एलडीएफ दोनों का ही मकसद वोट बैंक की राजनीति को आगे बढ़ाना और अपनी जेब भरना है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि केरल में रही यूडीएफ और एलडीएफ की सरकारों ने यहां पर्यटन इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए काम नहीं किया। केरल और पर्यटन का करीबी रिश्ता है, यहां इस ओर ज्यादा ध्यान दिए जाने की जरूरत है।

हम किसानों के लिए लगातार काम कर रहे

भाजपा की सरकार के काम गिनाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार कृषि के विकास और किसानों के कल्याण के लिए काम कर रही है। कई सालों तक सरकारों ने एमएसपी बढ़ाने का वादा किया लेकिन हमारी सरकार को किसानों के लिए एमएसपी बढ़ाने का सम्मान मिला। एनडीए सरकार मेडिकल और तकनीकी शिक्षा स्थानीय भाषा में भी उपलब्ध कराने के लिए काम कर रही है। एनडीए सामाजिक न्याय को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करती रहेगी, हमारा मकसद समावेशी विकास है। इस दौरान केरल में भाजपा की ओर से सीएम पद के लिए चेहरा बनाए गए ई श्रीधरन ने भी यूडीएफ और एलडीएफ पर निशाना साधते हुए दोनों को भ्रष्टाचार में लिप्त बताया।

केरल में एक चरण में 6 अप्रैल को चुनाव

केरल में 6 अप्रैल को एक चरण में मतदान होगा और दो मई को वोट की गिनती की जाएगी। केरल में विधानसभा की 140 सीटों पर चुनाव हो रहा है, जबकि एक अन्य सीट नामित होती है। बता दें कि केरल में पिनराई विजयन की अगुवाई में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट की सरकार है। 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में एलडीएफ को कुल 91 और यूडीएफ को 47 सीटों पर जीत मिली थी। 2016 में भाजपा को केरल में सिर्फ एक सीट पर जीत मिली थी।