पटना

रूपौली: विशेष मेगा कोविड-19 वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। शनिवार को प्रखंड क्षेत्र के  अलग अलग 33 जगहों पर 18 प्लस आयु वर्ग के लोगों के लिए कोविड-19 टीकाकरण के लिए मेगा टीकाकरण कैम्प का आयोजन किया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मदन मोहन दास ने बताया कि शनिवार के दिन 2500 टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था। जबकि कतिपय कारणों से टीकाकरण प्रारम्भ होने में कुछ घंटे विलंब हुआ।टीकाकरण को लेकर शिक्षक, जीविका कर्मी, आंगनबाड़ी सेविका, आशा कर्मी के द्वारा घर-घर जाकर लोगो को टीका लगाने को ले प्रेरित करने का काम किया जा रहा था। हालांकि धीरे-धीरे अब टीकाकरण को लेकर लोगों के मन में बैठी गलत भ्रांतियां दूर होती जा रही है।

टीकाकरण के सफल क्रियान्वयन को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी परशुराम सिंह, मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी धीरज कुमार ने विभिन्न टीकाकरण शिविर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मेंहदी स्थित मध्य विद्यालय में टीकाकरण कैम्प का निरीक्षण करते हुए लाभार्थियों को टीका लगाने हेतु जागरूक  करते दिखे। वहीं लोगों को प्रेरित करते हुए कहा कि किसी तरह की कोई भी मन में गलतफहमी टीकाकरण को लेकर ना रखें।

कोविड-19 का टीका अपने और अपने परिवार के लिए अवश्य लगाएं। कॉरोना संक्रमण को परास्त करने के लिए  टीका लेना बहुत जरूरी है। नहीं लगवाने वाले लोग खुद के साथ-साथ परिवार व समाज के लिए संकट उत्पन्न कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीका लेने से उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं होगी बल्कि यह आपको सुरक्षित रखेगा।