पटना

रूपौली: साल भर बाद मिला कार्ड संख्या फिर भी राशन से वंचित


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। प्रखंड कार्यालय परिसर के झण्डा चौक पर बुधवार को कोयली सिमड़ा पश्चिम पंचायत के सैकड़ों जीविका दीदीयों ने राशनकार्ड मामले को लेकर प्रदर्शन किया। जबकि सभी पदाधिकारियों के समिति संग सामान्य बैठक में रहने से कार्यालय का चक्कर लगा बिना आश्वासन वैरंग वापस लौटना पड़ा।

वहीं बिना आश्वासन लौट रही जीविका दीदियों ने अनुमंडल कार्यालय धमदाहा जाने की बात कही। राशनकार्ड मामले के बाबत प्रदर्शन कर रही जीविका दीदी फूलन देवी,रानी देवी ने बताया कि गत् वर्ष माह मई 2020 में बिहार सरकार के आदेशानुसार जीविका परियोजना के द्वारा राशन कार्ड बनाने हेतु आवेदन ली गई थी। जिसके आलोक में सैकड़ों लोगों का राशन कार्ड नंबर निर्गत भी कर दिया गया।

किन्तु आज तक राशन कार्ड नंबर के साथ जिसमें डीलर का नाम भी में दर्ज है और डीलर के द्वारा आवंटन नहीं होने की बात कह राशन से वंचित रखा जा रहा है। जबकि कुछेक राशन कार्ड नंबर पर राशन का उठाव भी किया जा रहा है।

बता दें कि प्रखंड क्षेत्र के अमूमन लगभग पंचायतों में इस तरह की सामने आ रही है। यहाँ तक कि राशनकार्ड भी उपलब्ध करा दिया गया है किन्तु कार्ड पर राशन का उठाव लाभुकों को प्राप्त नहीं हो रहा है। जनवितरण प्रणाली के विक्रेता सभी उपभोक्ताओं को आवंटन नहीं मिलने की बात कह वापस कर दे रहा है।

मौके पर उपस्थित प्रखंड प्रमुख रेखा देवी ने प्रदर्शन कर रही जीविका दीदियों को भरोसा दिलाया कि अनुमंडल पदाधिकारी धमदाहा से बात कर समस्या का निदान यथाशीघ्र करवा दिया जाएगा।