पटना

मधेपुरा: पत्रकारों पर पुलिस की दादागिरी के खिलाफ धरना प्रदर्शन


एसडीओ और एसडीएम के आश्वासन पर धरना समाप्त किया गया

मधेपुरा (आससे)। पत्रकारों पर पुलिसिया प्रताड़ना के खिलाफ नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के तत्वाधान में अनुमंडल पत्रकार संघ ने थाने गेट पर धरना प्रदर्शन कर थाना अध्यक्ष के तबादले की मांग कि। धरना स्थल पर पत्रकारों ने बताया कि थाना अध्यक्ष जातिवादी में लीन रहते हैं। संवैधानिक पद पर रहते हुए सोशल साइट पर खुलेआम जातिवादी का प्रदर्शन करते हैं। शराब माफियाओं से टैक्स वसूलते हैं। शराब माफियाओं के खिलाफ खबर चलाने पर पत्रकारिता को साजिशसन फसाने का काम करते हैं।

इससे पूर्व में भी थाना अध्यक्ष के द्वारा साजिश कर तीन पत्रकारों पर प्राथमिकी दर्ज करवाई गई थी। उसी समय से थाना अध्यक्ष और पत्रकारों के बीच अनबन चल रही थी। थानाध्यक्ष मौके की तलाश में रहते हैं कि कब किसी पत्रकारों को किसी मामले में उलझाया जाए ताकि उनके खिलाफ कोई खबर ना चला पाए। जब से थाने में सीसीटीवी लगाया गया है तबसे थाना अध्यक्ष अपने डेरा पर रखकर थाना का संचालन का काम करते हैं और वहीं पर लोगों से अवैध राशि की उगाही की जाती है।

ज्ञात हो कि नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के जिला महासचिव अनुमंडल संवादाता अरुण कुशवाहा के मधुबन गाँव स्थित घर पर आदर्श थाना उदाकिशुनगंज के थानाध्यक्ष शशिभूषण सिंह एवं अन्य दर्जनों पुलिस के द्वारा अकारण मंगलवार की रात लगभग 12 बजे के आसपास रेड मारे जाने पर नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन उदाकिशुनगंज अनुमंडल पत्रकार संघ ने कड़ी आपत्ति जताते हुए थाने के आगे धरना प्रदर्शन कर थाना अध्यक्ष के तबादले की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी किया।

पत्रकारों के समर्थन में धीरे-धीरे अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न राजनीतिक दल के कार्यकर्ता भी धरना स्थल पर पहुंचकर पत्रकारों से आवाज को बुलंद करने में अपना सहयोग दिया। इस दौरान पुलिस ने कई बार पत्रकारों के साथ झङप भी किया। पत्रकारों को उग्र होते देख अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन सिंहा एसडीपीओ सतीश कुमार धरना स्थल पर पहुंचकर पत्रकारों के प्रतिनिधियों से बातचीत कर धरने को समाप्त कराया।

एसडीपीओ ने आश्वासन दिया कि आप लोगों के द्वारा दिए गए मांग पत्र पर गंभीरता पूर्वक जांच कर थाना अध्यक्ष शशि भूषण सिंह पर उचित कार्रवाई की जाएगी ताकि अनुमंडल स्तर पर लॉ एंड ऑर्डर बनी रहे। एसडीपीओ और एसडीओ के आश्वासन पर पत्रकारों ने धरना समाप्त कर अपना मांग पत्र सौंप कर 2 दिनों के अंदर कार्रवाई करने की मांग की। साथ ही कार्रवाई नहीं होने पर शांतिपूर्ण तरीके से चरणबद्ध आंदोलन करने की भी चेतावनी दी है।

मौके पर नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के सदस्य पत्रकार रजनीकांत ठाकुर, कोसी प्रमंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार मिश्रा, कौनैन बशीर, गौरव ठाकुर, वसीम अख्तर, अभिषेक आचार्य, राजीव रंजन गांधी, संजय कुमार, सुमन सिंह, संजीव झा, आकाश दीप, प्रिंस कुमार मिट्ठू, प्रीतम मिश्रा, प्रमोद पासवान आदि मौजूद थे।