पटना

रोहतास के कैमूर पहाड़ी क्षेत्र से एसएसबी जवानों ने बरामद की एक देशी राइफल, हथियार छोड़ भागे नक्सली


डिहरी ऑन सोन (आससे)। रोहतास  में नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी में एसएसबी को शुक्रवार को मिली फिर एक सफलता। बताया गया कि पुलिस अधीक्षक आशीष भारती व एसएसबी गया के कमांडेंट परमजीत सालारिया के निर्देशानुसार एसएसबी निरंतर नक्सलियों की गतिविधि को लेकर छापेमारी कर रही है। इसी दौरान शुक्रवार को रोहतास वन  दुर्लभ  पहाड़ी क्षेत्र अंतर्गत एसएसबी की टीम व वन विभाग के कर्मियों के साथ बड़की बुधवा, छुटकी बुधवा, रेहल सहित कई गांव व जंगलों में छापेमारी अभियान चलाया जा रहा था।

जहां बड़की बुधुवा के गांव के समीप जंगलों में एक देशी राइफल एसएसबी को बरामद हुई। जिसकी जानकारी देते हुए एसएसबी असिस्टेंट कमांडेंट अभिषेक कुमार ने बताया कि एसएसबी को गुप्त सूचना मिली थी कि कैमूर पहाड़ी पर बसे जंगलों में नक्सली चहल कदमी हो रही है जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। जिसके आधार पर एसएसबी ने शुक्रवार को छापेमारी अभियान चलाया, जहां एसएसबी को अपनी ओर आता देख नक्सली घनी जंगल की फायदा उठा भागने में कामयाब रहे। लेकिन एसएसबी को एक देसी राइफल हाथ लगी।

असिस्टेंट कमांडेंट अभिषेक कुमार ने बताया कि राइफल रोहतास पुलिस को सौंप दी गई है तथा नक्सलियों के विरुद्ध लगातार छापेमारी जारी है। बता दें कि एसएसबी जिले में नक्सल विरोधी अभियान के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में भी सहयोग करती है। एसएसबी जिले में सामाजिक चेतना के तहत कई कार्यक्रम भी आयोजित करा चुकी है। वही इस वर्ष कई हार्डकोर नक्सलियों को भी एसएसबी ने गिरफ्तार कर जेल भेजने का काम किया है।