पटना

कटिहार: पथ के बहाव से विभक्त हुआ भेड़मारा पंचायत


मनसाही (कटिहार)(आससे)। मनसाही प्रखंड क्षेत्र के भेड़मारा पंचायत में  यास तूफान के कारण दो भागों में विभक्त हो गया। भेड़मारा पंचायत के पश्चिमी क्षेत्र को पूर्वी क्षेत्र को जोड़ने वाली मोहनपुर-राघोपुर को जोड़ने वाली सड़क जो भेड़मारा पंचायत के पश्चिमी क्षेत्र और मोहनपुर पंचायत के लोगों को प्रखंड मुख्यालय से जोड़ने वाली सबसे सुगम और नजदीकी रास्ता था,  यह रास्ता खरसाई नदी के किनारे बना हुआ है। राघोपुर गाँव के बाहर यास की तेज बारिश में बह गया।

इस पथ का लगभग 50 मीटर हिस्सा बह चुका है और उक्त जगह पर करीब पंद्रह से बीस फीट तक की गहराई हो गई गई। स्थिति ऐसी है कि जहां कलतक आवागमन होता था, बड़े-बड़े वाहन चलते थे, वहां अब मछवारे मछली मार रहे हैं। इस पथ के बह जाने से लगभग बीस हजार की आबादी बुरी तरह प्रभावित हुई है। इसी को ले  ग्रामीणों ने कटाव स्थल पर जमकर प्रदर्शन किया और जल्द से इस पथ की मरम्मति और कटाव स्थल पर पूल की मांग की।

इस अवसर पर मुखिया अनवर आलम, ग्रामीण मो. रमजान, उस्मान, तौफीक, मो. नुरुल हॉक, कलीम, गुलफराज, परवेज, मो. कयूम, मो. इस्राईल, मो. नसीम आदि मौजूद थे। मौके पर मुखिया अनवर आलम ने कहा कि मुख्यमंत्री ग्राम सम्पर्क योजना के अन्तर्गरत बने इस पथ पर जल्द से जल्द मरम्मती व पूल निर्माण नही किया गया तो हमलोग कानून के दायरे में रहकर आंदोलन करेंगे।