पटना

जिला पदाधिकारी ने किया हवेली खड़गपुर बाजार का औचक निरीक्षण


सोमवार के जगह रविवार बंदी की मांग की चेंबर अध्यक्ष ने

हवेली खङगपुर (आससे)। शुक्रवार को मुंगेर की जिला पदाधिकारी रचना पाटिल और आरक्षी अधीक्षक रघुनाथ रेड्डी हवेली खड़गपुर बाजार का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बस स्टैंड में लगाए गए कोविड-19 जांच शिविर कि तहकीकात किया। जिला पदाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ एल पी गुप्ता को निर्देश किया की टीकाकरण में तेजी लाएं और जांच की गति को बढ़ाएं। उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड-19 को लेकर बाजार में सख्ती से पालन करवाना है। “नो मास्क नो एंट्री” का पालन बाजार में लागू करवाने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि व्यवसायियों को कोविड-19 के  जागरूक अभियान को ध्यान में रखते हुए बिना मास्क के वाले ग्राहक को सामग्री उपलब्ध नहीं करवाया जाए। जिला पदाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि आपदा प्रबंधन के द्वारा कोविड-19 का उल्लंघन करने वाले पर कार्रवाई किया जाए। बाजार खुलने के वाद मास्क चेकिंग अभियान चलाते हुए जरूरतमंद ही उपभोक्ता बाजार में प्रवेश का निगरानी रखा जाए। बाजार में भीड़ इकट्ठा नहीं हो। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी सेविका सहायिका जीविका आशा आदि कार्यकर्ताओं से इस अभियान में लगाया जाए।

चेंबर ऑफ कॉमर्स शाखा अध्यक्ष संजीव कुमार ने जिला पदाधिकारी से कहां की हवेली खड़गपुर बाजार सोमवार बंदी के जगह रविवार बंदी का आग्रह किया हे। जिला पदाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी को विचार रखने के लिए कहा है। जिला पदाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 गाइडलाइन का प्रचारत्मक का कार्यक्रम हमेशा बाजार में चलता रहे। इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी अमिताभ गुप्ता अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी राकेश कुमार प्रखंड विकास पदाधिकारी उपेंद्र दास कार्यपालक पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार अंचलाधिकारी हरेंद्र कुमार सिंह इंस्पेक्टर मोहम्मद रिजवान थाना अध्यक्ष नीरज कुमार आदि पदाधिकारी मौजूद थे।