पटना

फुलवारीशरीफ: गौरीचक में किशोर की गोली मारकर हत्या


मां से सौ रुपये लेकर निकले एकलौते बेटे अंकित की हत्या की खबर से परिजनों में कोहराम

फुलवारीशरीफ। पटना के गौरीचक पुलिस प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है जहां दिनदहाड़े एक 17 वर्षीय लडक़े को गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद गौरीचक पुलिस ने हत्या की वारदात को दुर्घटना बताते हुए परिजनों को खबर दिया और डेड बॉडी को नालन्दा मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया। रोते-बिलखते जब मृतक के परिजन एनएमसीएच पहुंचे, वहां इमरजेंसी में लडक़े को नहीं पाकर और पोस्टमार्टम हाउस के पास गए तो पता चला है कि मृतक का पोस्टमार्टम पुलिस करा रही थी।

वहीं परिजन पुलिस की इस कार्यशैली से भडक़ उठे और डेड बॉडी को पोस्टमार्टम हाउस से वापस गौरीचक थाना के सामने लाकर रख दिया और पटना-गया रोड को जाम कर 4 घंटे तक जमकर हंगामा किया। इतना ही नहीं यह आक्रोशित लोगों ने गौरीचक थाना पर पथराव कर पुलिसकर्मियों को खदेड़ दिया। सभी पुलिसकर्मी जान बचाकर थाना से फरार हो गया। वहीं अराजकता वाले माहौल में पटना-गया रोड में लोग बबाल काटने लगे। सडक़ जाम से वाहनों की लंबी कतार लगी रही। आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि आखिर क्या वजह थी कि पुलिस ने हत्या की घटना को दुर्घटना बताकर बगैर परिजन को बताये ही पोस्टमार्टम कराने पर तूली हुई थी। इस मामले में गौरीचक थानेदार की लापरवाही सामने आई है।

मृतक के परिजनों ने गौरीचक थाना प्रभारी पर आरोप लगाया है कि हत्यारों से मिलीभगत कर लडक़े की हत्या की घटना को दुर्घटना करार देकर शव का आनन-फानन में पोस्टमार्टम कराने पर तूले थे। वहीं हो हंगामा की जानकारी मिलते ही रैपिड एक्शन फोर्स के साथ सदर एएसपी कई थानों की पुलिस लेकर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। वरीय पुलिस अधिकारी ने मृतक के परिवार वालों को आश्वासन दिया है कि हत्यारों का जल्द से जल्द पता लगाकर गिरफ्तार किया जाएगा और इस मामले में जो भी पुलिस दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कड़ी काररवाई की जाएगी।

घटना के बारे में बताया जाता है कि सैदनपुर निवासी अपने मां-बाप का इकलौता बेटा अंकित कुमार, पिता विनय सिंह अपनी मां से 100 रुपए लेकर घर से निकला। परिजनों के मुताबिक अंकित अपने दोस्त के साथ निकला था। उसे किसी ने कॉल कर बाहर बुलाया था। बताया जाता है कि दोस्त उसे बाइक पर बैठाकर कहीं लेकर जा रहा था। इसी दौरान पुनपुन सुरक्षा बांध पर कोली गांव के सामने हत्यारों ने अंकित के सिर और पीठ पर एक-एक गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया औऱ फरार हो गए।


एकलौते बेटे की हत्या से मां बेसुध

फुलवारीशरीफ। एकलौते बेटे की हत्या से उसकी माँ-बहन पछाड़ खाकर बेहोश हो गई। रोते बिलखते मां होश में आने के बाद  बार-बार यही रट लगाए जा रही थी कि उसके बेटे से किसी की क्या दुश्मनी थी जो उसकी हत्या कर उसका कोख उजाड़ दिया। वहीं अंकित की एकमात्र बहन का भी रो-रोकर बुरा हाल था। मृतक के पिता विनय सिंह खेतों में काम कर परिवार चला रहे थे। बेटे की अच्छी पढ़ाई के लिए पटना में किराए का कमरा दिला रखा था। हाल में घर सैदनपुर आया था। 

गौरीचक थानाध्यक्ष लालमणि दुबे ने बताया कि परिजनों ने घटना के बाबत किसी को नामजद नहीं कराते हुए अज्ञात अपराधियों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस अंकित के पटना किराये के कमरे में रहने के दौरान उसके दोस्तों के साथ ही हर पहलू पर तहकीकात कर रही है। मृतक के मोबाइल को तलाशा जा रहा है। मोबाइल नम्बर के सीडीआर को खंगाल कर तकनीकी अनुसन्धान में पता चलेगा कि हत्या की वारदात के समय अंकित किसके साथ था।


पुनपुन सुरक्षा बांध पर कोली गांव के पास लडक़े की हत्या कर अपराधी फरार हो गए और पुलिस को किसी को पकड़ भी नही पायी। दिनदहाड़े हुई हत्या की वारदात से इलाके में सनसनी फैल गयी। वही अंकित की हत्या की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। लडक़े की हत्या के बाद सैदनपुर और आसपास के कई गांव के सैंकड़ो ग्रामीणों ने घंटो पटना-गया सडक़ जाम कर शव को थाना के सामने रखकर प्रदर्शन करते रहे।

आक्रोश का इजहार कर रहे ग्रामीणों ने वरीय पुलिस अधिकारी से एक बात का जवाब मांग रहे थे कि गोली मारकर हत्या हुई तो पुलिस ने किसके दबाव या मिलीभगत में आकर दुर्घटना करार देने पर तूली हुई थी। इसके लिए मृतक के परिवार वालों के आने का इंतजार किये बगैर ही किन परिस्थितियों में शव का पोस्टमार्टम कराने में जुट गई थी।