Latest News खेल

रोहित शर्मा के इस सवाल पर कोहली ने उनकी कर दी खिंचाई और कहा- पहली बार मेरे साथ बोल रहा है इतनी शुद्ध हिन्दी


नई दिल्ली, । पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक महीने के ब्रेक के बाद एशिया कप 2022 के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की और पहले मैच से ही फॉर्म में दिखे। यही नहीं टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ ही वो और बेहतर होते चले गए। अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के टूर्नामेंट के आखिरी मैच में, कोहली अपने प्रदर्शन को अगले स्तर पर ले गए साथ ही पिछले तीन साल से चले आ रहे शतकों के सूखे को खत्म किया और 61 गेंदों पर नाबाद 122 रन की पारी खेल डाली। 

इस मैच में भारत को 101 रन से जीत मिली और मुकाबले के खत्म होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली का इंटरव्यू किया। हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे और उनकी जगह केएल राहुल ने टीम की कप्तानी की थी। रोहित शर्मा ने विराट कोहली से पूछा कि आपने जो पारी खेली उसके बाद आपको कैसा लगा, लेकिन रोहित ने इस सवाल को जिस अंदाज में पूछा उस पर कोहली मुस्कुराते रहे और बाद में उनकी टांग खींची।

jagran

रोहित शर्मा ने कोहली से कहा कि विराट 71वां शतक लगाने के लिए आपको बहुत-बहुत बधाई। पूरी इंडिया वेट कर रही थी और मैं श्योर हूं कि आप ज्यादा वेट कर रहे थे। आपने को इनिंग खेली उसमें काफी कुछ देखने को मिला। आपने गैप अच्छे ढूंढे, शॉट्स अच्छे लगाए तो अपनी इनिंग के बारे में बताइए कैसे शुरुआत हुई और उसके बाद कैसी थी फीलिंग। रोहित शर्मा के इस सवाल पर कोहली ने उनकी टांग खींचते हुए कहा कि इतनी शुद्ध हिंदी बोल रहा है मेरे साथ पहली बार।

वहीं आपको बता दें कि विराट कोहली ने अपने 71वें शतक के बाद कहा कि मैं जिस भी स्थिति में हूं इस वक्त उसका श्रेय मेरी पत्नी अनुष्का को जाता है और मैं अपने इस शतक को अनुष्का व मेरी प्यारी बेटी वामिका को समर्पित करता हूं। उन्होंने कहा कि बाहर काफी कुछ चल रहा था, लेकिन मुश्किल वक्त में मेरी पत्नी ने मेरा पूरा साथ दिया। वहीं उन्होंने टीम इंडिया के बारे में कहा कि जब मैं छह सप्ताह के ब्रेक के बाद आया तो काफी फ्रेश महसूस कर रहा था। टीम ने हर मेंबर ने मेरी मदद की और मैं जो कुछ भी करना चाह रहा था जब अपने फॉर्म पर काम कर रहा था तब मुझे पूरी आजादी दी गई। आपको बता दें कि विराट कोहली एशिया कप 2022 में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।