News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

कोरोना के बढ़ते मामलों और योजनाओं के लिए PM मोदी जिम्मेदार : ममता बनर्जी


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि ”दिल्ली के” भाजपा नेता चुनाव प्रचार के लिए ”बाहरी लोगों” को बिना कोविड-19 जांच कराए ला रहे हैं जिससे राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। ममता बनर्जी ने बैरकपुर में कहा कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों और योजनाओं में कमी की जिम्मेदारी लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस्तीफा दे देना चाहिए।

बंगाल में प्रचार कर रहे BJP के बाहरी नेता कोरोना मामलों में बढ़ोतरी के लिए जिम्मेदार

तृणमूल कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के दौरान उनके चुनाव प्रचार में पांच दिनों की कमी लाने के लिए निर्वाचन आयोग को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते अंतिम तीन चरण के चुनाव एक साथ कराने की उनकी अपील को आयोग ने खारिज कर दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा, ”दिल्ली के नेता चुनाव प्रचार के दौरान बाहरी लोगों को कोविड-19 की जांच कराए बगैर ला रहे हैं, जो वायरस से पीड़ित हैं।” उन्होंने कहा, ”मैं यह नहीं कह रही कि वायरस से पीड़ित होना अपराध है। लेकिन भाजपा की लापरवाही से हाल के समय में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हुई है।” बनर्जी ने कहा कि हावड़ा में भाजपा के एक उम्मीदवार संक्रमित होने के बावजूद चुनाव प्रचार के लिए निकले।

उन्होंने पूछा, ”वह घर पर क्यों नहीं बैठे और चुनाव प्रचार से दूर क्यों नहीं रहे?” मुख्यमंत्री ने कहा, ”हमारी पार्टी इस तरह के खतरे नहीं मोल लेती।” उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग उनके प्रति ”बेरूखी” दिखा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा, ”पहले उन्होंने मुझे पूरे दिन चुनाव प्रचार करने से रोक दिया। अब अंतिम तीन चरणों में इसने चार दिनों का प्रचार कम कर दिया। परिणामस्वरूप मैं दक्षिण बंगाल के जिलों में 20 सभाओं को संबोधित नहीं कर पाऊंगी।”

”बाहरी लोगों के बंगाल पर कब्जा करने” के प्रति लोगों को सचेत करते हुए टीएमसी सुप्रीमो ने कहा, ”यह चुनाव बंगाल की महिलाओं का सम्मान बचाने और राज्य की एकता की रक्षा को लेकर है।” उन्होंने मतदाताओं से कहा कि उन्होंने बंगाल में राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) को अनुमति नहीं दी।