Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

लखीमपुर हिंसा के खिलाफ कांग्रेस यूथ का प्रदर्शन, कई कार्यकर्ता हिरासत में


  1. नई दिल्लीः लखीमपुर हिंसा मामला अब सड़क पर आ गया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन जारी है, जिन्हें काबू में करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का प्रयोग किया। कांग्रेस यूथ के कई कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग पर अड़े हैं।

दूसरी ओर इस मामले में पुलिस की क्राइम ब्रांच केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा से भी पूछताछ कर रही है। पूछताछ करीब 2 घंटे से जारी है। आरोपी आशीष को घर नोटिस चस्पा कर शुक्रवार पेश होने के लिए कहा था, लेकिन वह तबीयत खराब होने का हवाला देकर दफ्तर नहीं पहुंचे थे।

पुलिस ने शुक्रवार शाम फिर एक नोटिस लगाया और चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस बार पेश नहीं हुए तो कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा अपने बेटे को मीडिया के सामने आकर निर्दोष बता चुके हैं, लेकिन किसानों की ओर से आशीष मिश्रा सहित 15-20 लोगों को आरोपी बनाया गया है। अब तक इस मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि घटना 3 अक्टूबर की जब लखीमपुर में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के आना का कार्यक्रम था। किसान संगठनों ने पहले ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि वह केशव प्रसाद मौर्य का विरोध करेंगे व काले झंडे दिखाएंगे।