Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

लखीमपुर हिंसा: मुख्यमंत्री योगी- बिना सबूत सिर्फ आरोप के आधार पर किसी की गिरफ्तारी नहीं करेंगे


  • उत्तर प्रदेश गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि गोरखपुर और लखनऊ में कोई तुलना नहीं की जा सकती है। लखनऊ प्रदेश की व्यवस्था के संचालन का केंद्र है और गोरखपुर मेरी आध्यात्मिक ऊर्जा (Spiritual energy) का केंद्र बिंदु है।

सीएम ने कहा कि बीजेपी ने चुनाव के ठीक पहले चुनाव घोषणापत्र को लोक कल्याण संकल्प पत्र (Lok Kalyan Sankalp Patra) रखा था। हमें खुशी है कि बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र को अक्षरश: लागू किया है। प्रदेश ने फिर से अपने खोए हुए गौरव को प्राप्त किया है।

लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri violence) पर सीएम योगी ने कहा कि ये घटना दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार इसकी तह तक जा रही है। लोकतंत्र में हिंसा की जगह (Violence has no place in a democracy) नहीं है। चाहे वह कोई भी हो कानून सबके लिए समान है, कानून सबके साथ समान रूप से व्यवहार भी करेगा। लेकिन हाईकोर्ट की ये रूलिंग भी है कि गिरफ्तारी से पहले पर्याप्त साक्ष्य भी होने चाहिए। हम किसी के खिलाफ सिर्फ आरोप पर गिरफ़्तारी नहीं करेंगे। हमने साक्ष्य मिलने के बाद सभी की गिरफ्तारी की है चाहे वह बीजेपी का विधायक हो या विपक्ष का नेता।

कांग्रेस सहित विपक्ष के तमाम नेताओं का आरोप है कि उन्हें लखीमपुर जाने से रोका गया, क्योंकि ये कुछ गलत कर रहे थे। सीएम योगी ने कहा कि हमने तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज की। हमारे विपक्ष के जो लोग थे ये कोई सद्भावना के दूत नहीं थे। एक बार पूरी जांच हो जाने दीजिए, दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Chhattisgarh) अपना प्रदेश तो संभाल नहीं पा रहे हैं। छत्तीसगढ़ में कुछ किसान पुलिस की गोली से मारे गए, उनके प्रति उनकी कोई सहानुभूति नहीं है। लेकिन चाकरी करनी है तो लखीमपुर चले आए। इसी तरह पंजाब के मुख्मयंत्री अपना डीजीपी, मुख्य सचिव तय नहीं कर पा रहे हैं। आतंरिक झगड़ों से त्रस्त है, इसलिए ये अपनी कमी छिपाने के लिए ये ऐसी सियासत कर रहे हैं।