मऊ

लहुरापुर में छायी गम की घटा:तिलक चढ़ाकर लौट रहे चार लोगों की सड़क हादसे में मौत,7 घायल


  • राजेश जायसवाल

मुहम्मदाबाद गोहना मऊ-स्थानीय कोतवाली के टेकई गांव से तिलक चढ़ा कर लौट रहे ग़ाज़ीपुर जनपद के लहुरापुर के चार लोगों की शुक्रवार देर रात्रि सड़क दुर्घटना में मौत हो गई।वहीँ 7 लोग बुरी तरह घायल हो गए।इधर घटना की सूचना मिलते ही वर पक्ष के लोगों में शोक की लहर दौड़ गयी।सारा ख़ुशी का माहौल गम में तब्दील हो गया।

मृतकों में मल्लू शर्मा 19 वर्ष,रामपित सिंह 70 वर्ष सचिता सिंह 52 वर्ष तथा जनार्दन चौहान 60 वर्ष निवासी मरदह ग़ाज़ीपुर शामिल हैं।साथ ही घायलों में अजय तिवारी 36 रविकांत पाण्डे 25 रमाकांत 60 शनि पाण्डे 20 हीरा शर्मा हरिकेश पाण्डेय 56 तथा एक अन्य शामिल हैं।

रमाकांत पाण्डे निवासी लहुरापुर मरदह ग़ाज़ीपुर की बेटी की शादी स्थानीय कोतवाली के टेकई गांव निवासी प्रहलाद पाण्डे के लड़के अभय पाण्डे से तय हुई थी और लोग वहां तिलक चढ़ाने गए थे। शुक्रवार की रात करीब 11 बजे बेटी का तिलक चढ़ा कर तीन गाड़ी से लगभग दो दर्जन लोग मरदह अपने घर लौट रहे थे। इसी बीच सुहवल बाजार के समीप तीनों गाड़ी एक साइड में खड़ी करके एक अन्य गाड़ी के आने का इंतजार करने लगे।अभी गाड़ी आती कि इसके पूर्व ही विपरीत दिशा से आ रही एक तेज रफ़्तार ट्रक ने सभी गाडियों को रौंद दिया और फरार हो गया।

टक्कर इतनी जोरदार थी कि घटनास्थल पर ही चार लोगों ने दम तोड़ दिया और सात लोग बुरी तरह घायल हो गए।घायलों को आजमगढ़ ले जाया गया और वहाँ से उन्हें वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया।इधर घटना की सूचना जैसे ही वर पक्ष के लोगों को हुई।उनमें शोक की लहर दौड़ गयी।सारी खुशियां धरी की धरी रह गयी।ख़ुशी का माहौल गम में तब्दील हो गया।