पटना

लूटेरों के निशाने पर स्वर्ण व्यवसायी


छपरा में व्यवसायी से लूटे 20 लाख

छपरा। जिले के गरखा थाना के केवानी मोड़ के पास पुलिस की वर्दी में अपराधियों ने कोलकाता के आभूषण व्यवसायी से 20 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए। पुलिस के वर्दी पहने अपराधियों ने चेकिंग के नाम पर उन्हें रोक लिया और उनके पास रखे कैश को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिसवाले बने अपराधियों ने जांच के नाम पर व्यवसायी से उनकी गाड़ी की चाबी, कागज और मोबाइल फोन ले लिया। अपराधियों के जाने के बाद उन्हें पता चला कि अपराधी उन्हें चकमा देकर कैश लेकर फरार हो गये हैं।

पीडि़त व्यवसायी की शिकायत पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है और छानबीन शुरू कर दी है। सारण एसपी संतोष कुमार ने  बताया कि पुलिस की वर्दी पहन कर लूटपाट करने की वारदात किसी संगठित गिरोह का हाथ होने का इशारा करती है। उन्होंने कहा कि आशंका है कि व्यवसायी के पीछे अपराधी छपरा से ही लगे होंगे और पुलिस वर्दी में सिर्फ उनकी गाड़ी को रोकने के पीछे किसी लाइनर का भी हाथ हो सकता है।


गोपालगंज में स्वर्ण व्यवसायी से 15 लाख की लूट

गोपालगंज। मीरगंज और थावे के बीच वृंदावन के आसपास एक स्वर्ण व्यवसायी से बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े लगभग 15 लाख रुपये के ज्वेलरी की लूट कर ली है। प्राप्त सूचना अनुसार इस लूट कांड में पीडि़त व्यापारी पंजाब के अमृतसर निवासी बताये जा रहे हैं इनका नाम अमरदीप सिंह है यह स्वर्ण व्यवसाई ज्वेलरी लेकर सप्लाई के लिए जा रहे थे तभी अपराधियों ने पहले से घात लगाकर योजनाबद्ध तरीके से इस घटना को अंजाम दिया है जिसके बाद उचकागांव पुलिस ने इस मामले में पीडि़त के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।

दिनदहाड़े हुई इस लूट कांड से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है और व्यापारियों में काफी आक्रोश है कुछ स्वर्ण व्यापारियों का कहना है कि अपराधियों के बढ़ते हुए मनोबल से लोग काफी सहमे हुए हैं इधर अपराधी लगातार स्वर्ण व्यवसायियों को निशाना बना रहे है और वही पुलिस काफी निष्क्रिय एवम सुस्त नजर आ रही है जिसके वजह से इस तरह की घटनाओं को अपराधी दिनदहाड़े अन्जाम दे रहे है।


एसपी ने बताया कि इस संबंध में एसआईटी का गठन किया गया है। पुलिस पीडि़त व्यवसायी से पूछताछ कर अपराधियों की तलाश में जुटी है। उन्होंने कहा पुलिस द्वारा लगातार अपराधियों की धर-पकड़ के लिए कार्रवाई की जा रही है। बावजूद इसके इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं। पुलिस पीडि़त व्यवसायी का नाम नहीं बता रही है। हालांकि सूत्रों के मुताबिक व्यवसायी का नाम नीपन दास है और वो यहां आकर छोटे दुकानदारों के साथ बिजनेस करते हैं।

सारण जिले के गडख़ा थाना क्षेत्र में हुई इस वारदात की जानकारी मिलते ही रात में ही सदर एसडीपीओ सहित स्थानीय थाना की पुलिस व अन्य पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू कर दिए। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए आसपास में नाकेबंदी की गई, लेकिन वे फरार होने में सफल रहे।