Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

लेह में 11,000 फीट की ऊंचाई पर साइकिलों की रेस, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने खुद भी चलाई


  • लेह। लद्दाख प्रांत में लेह के खारू में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज ‘अल्टीमेट लद्दाख साइकलिंग चैलेंज’ के दूसरे चरण का शुभारंभ कराया। इस दौरान बड़ी संख्या में शौकिया और पेशेवर साइकिल चलाने वाले लोग साइकिल की रेस में शामिल हुए। मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि, यह आयोजन बहुत अच्छा है..जिसमें 11,000 फीट की ऊंचाई पर भी सैकड़ों युवा साइकिलिंग में हिस्सा लेने आए। उन्होंने कहा कि, ये दिखाता है कि लद्दाख में भी साइकिलिंग कितनी लोकप्रिय है।

लेह में 11,000 फीट की ऊंचाई पर साइकिलिंग

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने खुद साइकिल चलाकर लेह के खारू में साइकिलिंग के आयोजन को आज सुबह 7 बजे हरी झंडी दिखाई। साइकिलिंग में भाग लेते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि, हाल ही में हम आज़ादी का 75वां वर्ष मनाए हैं..और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाह्न पर फिट इंडिया मूवमेंट को देश के कोने-कोने तक ले जाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिट इंडिया कैंपेन शुरू किया। उनके मन में था कि भारत के युवाओं, जनता में फिटनेस को लेकर जागरुकता लाएं।”

अनुराग ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कि, मुझे इस बात की खुशी हुई कि 11,000 फीट से अधिक उंचाई पर भी लेह-लद्दाख के युवा साइकलिंग के लिए खड़े हैं। उन्होंने हौंसला-अफजाई करते हुए कहा कि, आपने फिट इंडिया में साइकिलिंग चैलेंज को भी आगे बढ़ाने का काम किया है।

उक्त आयोजन के बारे में बताते हुए एक अधिकारी ने कहा कि, लद्दाख साइक्लिंग एसोसिएशन के सहयोग से लद्दाख पुलिस ने ‘अल्टीमेट लद्दाख साइकलिंग चैलेंज’ के दूसरे संस्करण का आयोजन किया है।