News TOP STORIES नयी दिल्ली

विकास का गवाह बन रहा पुडुचेरी, लोगों का जीवन होगा बेहतर- पीएम मोदी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज तमिलनाडु (Tamilnadu) और पुडुचेरी (puducherry) के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन भी मौजूद रहीं. विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पुडुचेरी विकास का गवाह बन रहा है. इन परियोजनाओं से लोगों का जीवन बेहतर होगा.

पीएम मोदी ने कहा, अपनी विकास की जरूरतों को पूरा करने के​ लिए भारत को विश्वस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर की जरूरत है. एनएच 45-ए की 4 लेन की आधारशिला रखी गई है, इससे कनेक्टिविटी बढ़ेगी और आर्थिक गतिविधियों की गति बढ़ेगी.

पीएम मोदी ने कहा, हेल्थकेयर सेक्टर आने वाले समय में मुख्य भूमिका निभाएगा. जो राष्ट्र स्वास्थ्य में निवेश करेंगे वो शाइन करेंगे.इस साल के बजट में स्वास्थ्य सेक्टर को बड़ी बढ़त मिली है. सभी को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल देने के लिए हमारे उद्देश्य के अनुसार, मैं JIPMER में ब्लड सेंटर का उद्घाटन कर रहा हूं

पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए पुडुचेरी स्कूल शिक्षा विभाग ने आज सरकारी और निजी स्कूलों के लिए छुट्टी की घोषणा की है. वहीं सुरक्षा को देखते हुए प्रधानमंत्री की यात्रा के कारण शहर में यातायात को डायवर्ट किया गया है.