Latest News झारखंड नयी दिल्ली रांची

लोहरदगा में पीएलएफआई उग्रवादी संगठन का सरगना गिरफ्तार, मोबाइल समेत कई सामान बरामद


लोहरदगा, । PLFI Naxalite Arrested in Lohardaga झारखंड के लोहरदगा जिले के बगडू थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के स्थानीय गिरोह के सरगना को धर दबोचा है। उग्रवादी के पास से लेवी मांगने में प्रयुक्त किए गए मोबाइल फोन सहित कई सामान को बरामद किया गया है। पूछताछ में उग्रवादी ने पुलिस को कई अहम जानकारियां भी दी है। हालांकि पुलिस की ओर से अब तक कोई भी अधिकारी का बयान जारी नहीं किया गया है। पुलिस उग्रवादी की गिरफ्तारी को लेकर प्रेस वार्ता कर सकती है।

हरीनाथ उरांव को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बताया जाता है कि लोहरदगा जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र के एकागुड़ी गांव निवासी हरीनाथ उरांव की तलाश बगडू थाना पुलिस लंबे समय से कर रही थी। पुलिस को सूचना मिली थी कि हरीनाथ लोहरदगा आया हुआ है। जिसके बाद पुलिस की टीम ने छापेमारी करते हुए हरीनाथ उरांव को गिरफ्तार कर लिया।

पीएलएफआई उग्रवादी संगठन को लगा बड़ा झटका

हरीनाथ उरांव ने पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के नाम पर क्षेत्र में दहशत फैला कर रखा था। कई लोगों से लेवी की मांग की जा रही थी। इस मामले में पुलिस ने गिरोह के कई अन्य सदस्यों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि हरीनाथ फरार चल रहा था। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर हरीनाथ को भी गिरफ्तार कर लिया है। हरिनाथ की गिरफ्तारी से क्षेत्र में पीएलएफआई उग्रवादी संगठन को बड़ा झटका लगा है।

चोरी की मोटरसाइकिल के साथ एक गिरफ्तार

लोहरदगा जिले के सदर थाना पुलिस ने चोरी की मोटरसाइकिल के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में चोर की निशानदेही पर चोरी की मोटरसाइकिल को भी बरामद कर लिया गया है। इस मामले में पुलिस की ओर से प्रेस वार्ता की जा सकती है। हालांकि अब तक पुलिस की ओर से कोई भी अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

सूत्रों की माने तो पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर चोरी की मोटरसाइकिल के साथ आरोपी को धर दबोचा। पूछताछ में उसने मोटरसाइकिल चोरी किए जाने की बात स्वीकार की है। शहर में लगातार हो रही मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं को लेकर पुलिस प्रशासन ने काफी गंभीरता पूर्वक कदम उठाया था। खुद एसपी आर रामकुमार ने मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर निर्देश दिया था। जिसके बाद सदर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चोरी की एक मोटरसाइकिल के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।