News TOP STORIES उड़ीसा नयी दिल्ली बंगाल

वायुसेना ने साइक्लोन यास की तबाही से पहले 102 पैसेंजर्स को किया एयरलिफ्ट,


  • चक्रवाती तूफान यास लगातार ओडिशा और पश्चिम बंगाल में तबाही मचा रहा है. वहीं दूसरी ओर भारतीय वायु सेना (IAF) ने तूफान की दस्तक से पहले बुधवार को NDRF की सहायता की मदद से 102 यात्रियों और 4.5 टन कार्गो को अरकोनम से कलाईकुंडा तक पहुंचाया. ऑपरेशन को C-130 और दो An-32 एयरक्राफ्ट से अंजाम दिया गया. एक अन्य C-130 ने 62 यात्रियों और 6.8 टन कार्गो को लीलाबाड़ी से कोलकाता के लिए रवाना किया.

इसके अलावा, लीलाबारी से पानागढ़ तक 41 यात्रियों और 4 टन कार्गो को एयरलिफ्ट करने के लिए दो IAF An-32 विमान तैनात किए गए हैं. ओडिशा के धामरा और बालासोर के बीच बुधवार सुबह करीब 9 बजे चक्रवात यास के लैंडफॉल की प्रक्रिया शुरू हुई और जो अभी भी जारी है.

टेल एंड भूभाग की तरफ बढ़ेगा

ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त पीके जेना ने बुधवार को कहा कि दोपहर तक चक्रवात का टेल एंड पूरी तरह से भूभाग की ओर बढ़ने की उम्मीद है. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को मुख्य सचिव और विशेष राहत आयुक्त (SRC) के साथ राज्य के कंट्रोल रूम में बैठक की. सीएम ने लगातार साइक्लोन की निगरानी का निर्देश दिया.

इन जगहों पर होगी भारी बारिश

इसके अलावा आईएमडी डीजी मृत्युंजय महापात्र ने कहा है कि साइक्लोन कल सुबह झारखंड पहुंचेगा, पिछले 24 घंटों में ओडिशा में भारी से बेहद भारी बारिश हुई है. उत्तर ओडिशा और तटीय ओडिशा में आज भारी से बेहद भारी बारिश होने की संभावना है. पश्चिम बंगाल में आज अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. झारखंड में आज और कल भारी से बहुत भारी बारिश होगी. बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में आज और कल अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है. असम और मेघालय में आज भारी बारिश की संभावना है.