Latest News उत्तर प्रदेश कानपुर नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

विकास दुबे की एक और प्रापर्टी सीज, पत्नी रिचा ने बेची थी और उसमें चल रही थी होजरी फैक्ट्री


कानपुर, । बिकरू कांड के मुख्य आरोपित कुख्यात अपराधी विकास दुबे की एक और प्रापर्टी प्रशासन ने सीज कर दी है। इस प्रापर्टी को विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे ने बेच दिया था और उसपर होजरी फैक्ट्री चल रही थी। बिल्हौर तहसीलदार लक्ष्मीनारायण बाजपेई के नेतृत्व में भारी पुलिस व पीएसी की मौजूदगी में शनिवार को शास्त्री नगर के मतैयापुरवा संचालित होजरी फैक्ट्री को सील कर दिया गया। हाईकोर्ट ने जिलाधिकारी को प्रापर्टी को सील कराने का आदेश दिया था।

शास्त्री नगर के मतैयापुरवा बस्ती में स्थित 185 वर्ग मीटर के प्लाट को शास्त्री नगर निवासी गिरीश दयाल ने वर्ष 2012 में कुख्यात विकास दुबे की पत्नी रिचा से खरीदा था। प्रशासन ने जांच में पाया की रिचा दुबे के नाम पर यह प्रापर्टी विकास दुबे ने ही खरीदी थी। मामले में गिरीश दयाल ने हाईकोर्ट की शरण ली थी। हाईकोर्ट ने जिलाधिकारी को इसकी सीलिंग करने के आदेश दिए थे।

इसके बाद शनिवार को बिल्हौर तहसीलदार लक्ष्मीनारायण बाजपेई ने चौबेपुर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद पांडेय, काकादेव थाना प्रभारी व एक प्लाटून पीएसी व भारी फोर्स की मौजूदगी में फैक्ट्री को सील कर दिया। तहसीलदार ने बताया कि बिकरु कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे व उसके सहयोगियों द्वारा गैर कानूनी ढंग से अर्जित की गयी संपत्ति के खिलाफ जब्तीकरण की कार्रवाई की गयी है। इस प्रापर्टी का अनुमानित मूल्य करीब 96.37 लाख रुपये है।

फैक्ट्री मालिक ने कार्रवाई को बताया गलत

फैक्ट्री मालिक गिरीश दयाल ने कहा कि उन्होंने चेनडीड देखकर प्रापर्टी खरीदी थी। डीएम कोर्ट से शुक्रवार को उन्हें आदेश मिला और अगले ही दिन कार्रवाई कर दी गई है जो पूरी तरह गलत है। हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही है अचानक फैक्ट्री बंद होने से काफी मजदूरी और कर्मचारी बर्बाद हो जाएंगे।