News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

यूपी जिला पंचायत चुनावः PM मोदी ने CM योगी को दी बधाई


  1. लखनऊ. उत्तर प्रदेश जिला पंचायत चुनाव (Uttar Pradesh zila panchayat elections) में बीजेपी की शानदार जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी है. पीएम मोदी ने कहा कि ये कानून के राज और विकास के लिए जनता का दिया हुआ आशीर्वाद है. उन्होंने यूपी सरकार को बधाई देते हुए कहा कि इसका श्रेय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीतियों और पार्टी के कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम को जाता है.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ”यूपी जिला पंचायत चुनाव में भाजपा की शानदार विजय विकास, जनसेवा और कानून के राज के लिए जनता जनार्दन का दिया हुआ आशीर्वाद है. इसका श्रेय मुख्यमंत्री योगी जी की नीतियों और पार्टी कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम को जाता है. यूपी सरकार और भाजपा संगठन को इसके लिए हार्दिक बधाई.” बता दें कि यूपी जिला पंचायत की 75 में से बीजेपी ने 67 सीटों पर जीत हासिल की है.

योगी आदित्यनाथ ने बताया ऐतिहासिक विजय
इससे पहले, सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक विजय आदरणीय प्रधानमंत्री की लोक कल्याणकारी नीतियों का प्रतिफल है. यह उत्तर प्रदेश में स्थापित सुशासन के प्रति जन विश्वास का प्रकटीकरण है. सभी प्रदेशवासियों का धन्यवाद एवं विजय की हार्दिक बधाई!’

किस पार्टी के खाते में कितनी सीटें
बीजेपी 75 में से 65 सीटों पर कब्जा करने में कामयाब हुई. वहीं सपा को 6 सीटों से संतोष करना पड़ा है और अन्य को 4 सीटें मिली हैं. 22 जिलों में पहले ही निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है. 21 सीट भाजपा के खाते में है जबकि 1 सीट समाजवादी पार्टी के खाते में गई थी. 53 सीटों पर वोटिंग हुई थी, जिसके चुनाव परिणाम आज घोषित कर दिये गए हैं.