Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

उत्तर प्रदेश में फिर बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार, गाजियाबाद में मिले सबसे ज्यादा 25 नए मरीज


नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते मामले एकबार फिर से डराने लगे हैं। सिर्फ महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि और भी राज्यों में कोरोना के नए केस तेजी से बढ़ रहे हैं। बात करें दिल्ली-एनसीआर की तो गुरुवार को उत्तर प्रदेश का गाजियाबाद जिला पूरे राज्य में कोरोना के नए केस के मामले में टॉप पर रहा। गाजियाबाद में गुरुवार को कोरोना के 25 नए मामले सामने आए। गाजियाबाद के बाद राजधानी लखनऊ में 17 और कानपुर में 10 नए मरीज मिले। गाजियाबाद में कुल मरीजों की संख्या 26,848 पहुंच गई है।

गाजियाबाद में रिकवरी रेट 99 फीसदी से उपर

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, गुरुवार को 6 मरीज कोरोना से रिकवर हुए। इस तरह गाजियाबाद में रिकवर हुए मरीजों की संख्या 26,658 हो गई है और रिकवरी रेट 99.3% है, जबकि नए केस आने की दर 0.4% है। आपको बता दें कि दिसंबर के मध्य से गाजियाबाद में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ गई थी। रोजाना सिंगल डिजिट में नए मरीज सामने आ रहे थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों के अंदर फिर से डबल डिजिट में नए मामले सामने आने शुरू हो गए हैं। अभी गाजियाबाद में एक्टिव मरीजों की संख्या 88 है।

नोएडा में भी मिले 4 नए केस

गुरुवार को नोएडा में भी कोरोना के 4 नए केस सामने आए और 7 मरीज कोरोना से रिकवर हुए। नोएडा में कुल मरीजों की संख्या 25,643 मामले हैं। अभी नोएडा में 82 एक्टिव केस हैं और रिकवरे रेट 99 फीसदी है। और मृत्यु दर 0.35% है।