News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

संसद में ‘घुसपैठ’ मामले में BJP सांसद से हो सकती है पूछताछ, पुलिस के हाथ लगे कई अहम सुराग


नई दिल्ली। संसद की सुरक्षा में हुई चूक मामले में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं। इस बीच दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपियों से पूछताछ की है। इस पूछताछ में दिल्ली पुलिस के हाथ चौंकाने वाली जानकारी लगी है।

दिल्ली पुलिस के हाथ लगी बड़ी जानकारी

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में गिरफ्तार किए गए पांच आरोपियों ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि लोकसभा के चैंबर में कूदने से पहले उन्होंने आत्मदाह करने और पर्चे बांटने की योजना बनाई थी।

आत्मदाह करने पर भी किया था विचार

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि इस योजना को अंतिम रूप देने से पहले आरोपियों ने कुछ ऐसे तरीकों पर भी विचार किया था, जिससे वह अपने संदेश को सरका तक पहुंचा सके। उन्होंने सबसे पहले आत्मदाह करने का विचार किया था, लेकिन बाद में इस फैसले से पीछे हट गए।

BJP सांसद से हो सकती है पूछताछ

इसके अलावा उन्होंने संसद के अंदर पर्चे बांटने पर भी विचार किया, लेकिन वे अपनी नई योजना पर आगे बढ़े। अधिकारी ने बताया कि स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस की एक टीम मामले के संबंध में मैसूर से भाजपा सांसद सिम्हा का बयान दर्ज कर सकती है।

बता दें कि मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही है। गिरफ्तार किए गए सभी पांच आरोपियों को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

क्या था मामला?

उल्लेखनीय है कि 13 दिसंबर को संसद के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही के दौरान दो युवकों ने लोकसभा की सुरक्षा में सेंध लगाई थी। दर्शक दीर्घा में बैठे दोनों लोग सदन के बीच कूद गए थे। हालांकि, वहां मौजूद सांसदों ने उन्हें पकड़ लिया था और उन दोनों की पिटाई कर दी थी।