Latest News महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में सियासी उठापटक पर नाना पटोले का बयान, फेविकोल का मजबूत जोड़ है, सरकार पूरे 5 साल चलेगी…


  • मुंबई। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने शिवसेना सांसद संजय राउत के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। दरअसल सेना के सांसद संजय राउत ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार को यूपीए की बागडोर सौंपे जाने की मांग की थी। संजय राउत के बयान पर कांग्रेस नेता नाना पटोले ने कहा कि, शिवसेना यूपीए का हिस्सा नहीं है, इसलिए उसे इस बारे में बात करने का नैतिक अधिकार नहीं है। कांग्रेस ने इस मामले की शिकायत सीएम उद्धव ठाकरे से की है।

गुरुवार को सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि, संजय राउत शिवसेना के सांसद हैं। शिवसेना यूपीए की सदस्य नहीं है। वह राकांपा का सांसद बनने की कोशिश ना करें … हमने सीएम से कहा है कि इस तरह के बयान गलत हैं और उन्हें यह बताना चाहिए। सीएम ने कहा कि वह इस पर चर्चा करेंगे।

वहीं राज्य में जारी सियासी उठापटक पर नाना पटोले ने कहा कि, सरकार में कोई दिक्कत नहीं है। ये फेविकोल का मज़बूत जोड़ है। सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी। वे (भाजपा) जितने चाहें झूठे आरोप लगा सकते हैं, वे सरकार को प्रभावित नहीं कर पाएंगे। वे महाराष्ट्र को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं, राज्य के लोग उन्हें माफ नहीं करेंगे।

इससे पहले संजय राउत ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, अगर देश में विपक्ष को मजबूत करना है तो यूपीए का नेतृत्व शरद पवार जैसे नेता के हाथ में सौंपना होगा, जिनकी देशभर में स्वीकृति है। ऐसे कई क्षेत्रीय दल हैं जो न यूपीए में हैं और न एनडीए में। उन्हें यूपीए में लाने की कोशिश होनी चाहिए। संजय राउत पहले भी शरद पवार को यूपीए का अध्यक्ष बनाने की मांग कर चुके हैं। फिलहाल, सोनिया गांधी यूपीए की चेयरपर्सन हैं और शिवसेना इस गठबंधन का हिस्सा नहीं है।