Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

विधान परिषद परिसर में पुलिस ने मीडियाकर्मियों से की बदसलूकी


पटना, बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Winter Session of Bihar Assembly) में दूसरे दिन विपक्ष ने राज्‍य की नीतीश सरकार (Nitish Kumar Government) को महंगाई से लेकर शराबबंदी तक के मुद्दों पर घेरा है। इस दौरान बिहार विधान परिषद के पोर्टिको में पुलिस ने मीडियाकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की की तो मीडियाकर्मी धरना पर बैठ गए हैं। विधानसभा सत्र को देखते हुए आज शाम में जनता दल यूनाइटेड विधान मंडल दल (JDU Legislature Party) की बैठक होगी। शराबबंदी को लेकर विवादों के बीच सरकार सख्‍त है। एक और बड़ी खबर यह कि राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) उत्‍तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में  अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ रहेंगे। आरजेडी यूपी चुनाव में समाजवादी पार्टी (SP) को बिना शर्त समर्थन देगा। इसकी घोषणा आरजेडी नेता व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने की है। आज चारा घोटाला के बांका कोषागार के मामले की सुनवाई होगी। इसमें आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को व्‍यक्तिगत पेशी से छूट मिली है। कोरोना के नए व अत्‍यधिक खतरनाक ओमीक्रोन वायरस को लेकर एहतियात के तहत विदेशों से आने वाले लोगों को जांच रिपेार्ट नेगेटिव आने पर भी 10 दिनों तक क्वारंटाइन रहना है।

12:50 PM- बिहार विधान परिषद के पोर्टिको में पुलिस ने मीडियाकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की की। विपक्ष के प्रदर्शन का कवरेज करने से रोका। घटना के विरोध में मीडियाकर्मी धरना पर बैठ गए हैं।

12:40 PM- बिहार विधानसभा में शिक्षा मंत्री विजय चौधरी का बड़ा बयान- बिहार पंचायत चुनाव के बाद शिक्षकों की होगी बहाली। उन्‍होंने कहा कि राज्य में शिक्षकों की कमी दूर होगी।

12:20 PM- पटना के सालिमपुर थाना क्षेत्र के रुपस महाजी दियारा में चुनावी रंजिश में हुई फायरिंग। एक अधेड़ की गोली लगने से मौत। एक अन्य युवक को लगी गोली, पीएमसीएच रेफर। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस।

12:00 PM- समस्‍तीपुर में पंचायत चुनाव के उम्मीदवार की पीटपीट कर हत्या। समस्तीपुर के वारिसनगर थाना क्षेत्र की रायपुर पंचायत में सोमवार देर रात वार्ड सदस्य पद के एक उम्‍मीदवार हिमांशु कुमार की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। उनका शव घर के पास ही एक ग्रामीण के घर में संदिग्ध हालत में पड़ा मिला। हिमांशु उर्फ रौशन बिजली मिस्त्री का काम करते थे।

11:25 AM- बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। इस बीच आरजेडी ने शराबबंदी व कृ‍षि के मुद्दों पर विधानसभा में नीतीश सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाने की घोषणा की है।

11:00 AM- बिहार विधानसभा परिसर में बीजेपी विधायक संजय सरावगी व आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र में मारपीट की नौबत आते-आते बची। भाई वीरेंद्र ने सरावगी को मिलावटी पैदाइश बताया तो सरावगी ने भाई वीरेंद्र को बालू माफिया कहा। भाई वीरेंद्र ने गालियां भी दीं। संजय सरावगी ने बाद में कहा कि आरजेडी का जो संस्कार है, वही भाई वीरेंद्र दिखा रहे हैं। बिहार विधान सभा के अध्‍यक्ष ने भाई वीरेंद्र को चेताया- मर्यादा में रहिए, वरना कार्रवाई करेंगे।