News TOP STORIES पटना बिहार

कुछ ही देर में जमानत पर रिहा हो जाएंगे लालू प्रसाद यादव, इंतजार जारी


पटना, । Lalu Prasad Yadav News : चारा घोटाला (Fodder Scam) के डोरंडा कोषागार मामले में जेल की सजा काट रहे राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) से जमानत मिल चुकी है। इसके बाद गुरुवार को रांची की सीबीआइ कोर्ट (CBI Court, Ranchi) ने भी उनकी रिहाई का आदेश जारी कर दिया है। अब वे कभी भी कैद से बाहर आ सकते हैं। जेल की सजा के दौरान बीमार लालू प्रसाद यादव फिलहाल दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS, Delhi) में इलाज करा रहे हैं। बताया जा रहा है कि दिल्‍ली एम्‍स से डिस्‍चार्ज होकर लालू बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) के दिल्‍ली आवास जाएंगे। वहां से वे 30 अप्रैल की शाम तक पटना (Lalu Returns Patna) आ सकते हैं।

पार्टी व परिवार से विमर्श कर करेंगे तेज प्रताप का फैसला

  •  

    तेज प्रताप यादव का मामला लालू यादव के आने पर फिर गरमाना तय है। तेज प्रताप ने लालू से मिलकर आरजेडी से इस्तीफा देने की घोषणा की है। उनपर पार्टी के ही एक युवा नेता को पीटने और गोली मरवाने की धमकी देने का आरोप लगा है। इस बीच वे मां राबड़ी देवी के सरकारी आवास में करीब साढ़े तीन साल बाद शिफ्ट हो गए हैं। लालू के पटना आने पर उनकी इन मुद्दों पर तेज प्रताप यादव से बातचीत होगी। पार्टी व परिवार से विमर्श कर वे तेज प्रताप को लेकर फैसला करेंगे।

  • जेल भेजा गया लालू यादव का रिलीज आर्डर

     

    चारा घोटाले से संबंधित डोरंडा कोषागार मामले में लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बेल बांड भरा। रंजन कुमार और अंजल किशोर सिंह इस मामले में बेलर हैं। रिलीज आर्डर जारी हो चुका है। उसे जेल भेजा जा चुका है।

  • डॉक्‍टरों की सलाह पर होगा बिहार आने का फैसला

     

    जमानत पर रिहाई व दिल्‍ली एम्‍स से डिस्‍चार्ज होने के बाद लालू प्रसाद यादव अपनी बेटी व राज्‍यसभा सांसद मीसा भारती के पास उनके दिल्‍ली आवास जाएंगे। इसके बाद डॉक्‍टरों की सलाह के अनुसार उनके बिहार आने को लेकर फैसला होगा।

  • लालू यादव के आने से आरजेडी व परिवार को मिलगी संजीवनी

     

    अब लालू प्रसाद यादव के बिहार आने के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि, इस बाबत पार्टी या परिवार का आधिकारिक बयान नहीं आया है। लालू के बिहार आने से आरजेडी को संजीवनी मिलेगी। लालू परिवार में भी चल रही खींचतान तथा तेज प्रताप यादव के बगावती तेवर को नियंत्रित करने में आसानी होगी।