News TOP STORIES उत्तर प्रदेश उत्तराखण्ड नयी दिल्ली बिहार महाराष्ट्र राष्ट्रीय लखनऊ

अभिनेता किच्चा सुदीप के समर्थन में उतरे कर्नाटक के सीएम, बोले- भाषा के आधार पर होता है एक राज्य का निर्माण


नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘शांति, एकता और विकास रैली’ में शामिल होने के लिए असम के कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कार्बी आंगलोंग में मांजा पशु चिकित्सा महाविद्यालय, वेस्ट कार्बी आंगलोंग कृषि महाविद्यालय, अम्पानी वेस्ट कार्बी आंगलोंग गवर्नमेंट कॉलेज सहित कई योजनाओं की आधारशिला रखी। वहीं, विदेश मंत्री एस जयशंकर आज बांग्लादेश और भूटान की तीन दिवसीय यात्रा पर होंगे। इस दौरान वह दोनों देशों के साथ द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने के साथ प्रमुख मुद्दों पर विचार विमर्श करेंगे। भारतीय वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी ने गुरुवार को बड़ा बयान दिया है। वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा कि मौजूदा भू-राजनीतिक स्थिति के कारण भारतीय वायु सेना को कम समय में तीव्र और छोटी अवधि के अभियानों के लिए तैयार रहने की रहने की आवश्यकता होगी।

  • Money Laundering Case: नवाब मलिक की जमानत याचिका पर ED दाखिल करेगा जवाब

     

    मनी लान्ड्रिंग मामले में NCP नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की जमानत याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) मुंबई की विशेष अदालत में 2 मई तक जवाब दाखिल करेगा। NCP नेता स्पेशल कोर्ट में मेडिकल आधार पर जमानत अर्जी दाखिल की है।

  • Weather Update: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

     

    भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी। साथ ही अगले 3 दिनों के दौरान पूर्वी भारत में भी हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी और उसके बाद लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वोत्तर भारत में गरज के साथ बारिश और तेज हवाओं के साथ बिजली कड़कने की संभावना है।

  • नवनीत राणा की याचिका पर कल होगी सुनवाई

     

    अमरावती के सांसद नवनीत और विधायक रवि राणा ने सत्र अदालत में याचिका दायर कर उन्हें जेल में घर का बना खाना परोसने की मांग की है। इस याचिका पर कल सुनवाई होगी।

  • Ajay Devgn-Kiccha Sudeep: किच्चा सुदीप के समर्थन में उतरे कर्नाटक के सीएम

     

    अजय देवगन-किच्चा सुदीप के राष्ट्रीय भाषा हिंदी को लेकर शुरु बहस पर कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि किच्चा सुदीप ने जो कहा वह सही था। एक क्षेत्रीय भाषा सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि एक राज्य भाषाई आधार पर बनता है। सुदीप ने जो कहा है उसे सभी को समझना चाहिए और उसका सम्मान करना चाहिए।

     

  • जम्मू पुलिस ने बरामद की आईईडी

     

    जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि जम्मू के सिदरा इलाके से संदिग्ध आईईडी बरामद की गई है।

  • Russia Ukraine War: कीव पहुंचे संयुक्त राष्ट्र महासचिव

     

    समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस यूक्रेन की राजधानी कीव के बोरोडिएन्का पहुंच गए हैं।

     

  • Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया आरेंज अलर्ट

     

    IMD वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने बताया कि कल देश के कुछ हिस्सों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया। इसे देखते हुए हमने राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, यूपी और ओडिशा के लिए आरेंज अलर्ट की घोषणा की है। मई के पहले सप्ताह के दौरान हमें पश्चिमी विक्षोभ और बारिश की संभावना बढ़ने की उम्मीद है।


  • INS Vikrant Case: भाजपा नेता किरीट सोमैया को हाईकोर्ट से बड़ी राहत

     

    INS विक्रांत धोखाधड़ी मामले में बाम्बे हाईकोर्ट ने भाजपा नेता किरीट सोमैया और उनके बेटे नील सोमैया को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने अंतरिम अग्रिम जमानत राहत 14 जून तक के लिए बढ़ा दी है।

  • Iftar Party In BHU: इफ्तार विवाद पर बोले BHU के चीफ प्राक्टर

     

    इफ्तार विवाद पर BHU के चीफ प्राक्टर भुवन चंदा कापड़ी ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कई छात्रावासों में इफ्तार पार्टियों का आयोजन किया जाता है, जिसमें सभी समुदायों के छात्र भाग लेते हैं, कोई आधिकारिक समारोह नहीं किया जाता है। यह पहली बार नहीं है जब कोई कालेज अधिकारी इफ्तार पार्टी में शामिल हुआ है, PM और CM भी इसमें शामिल हुए हैं।

  • सीएम एमके स्टालिन ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

    राज्य विधानसभा में तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 5 राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव से पहले ईंधन की कीमतों में कमी कर एक नाटक किया और परिणाम घोषित होने के बाद कीमतों में फिर से वृद्धि की है। तमिलनाडु के लोग अच्छी तरह जानते हैं कि कौन कीमत कम करता है और कौन कीमत बढ़ाता है।

  • सीएम योगी के फैसले पर MNS प्रमुख राज ठाकरे ने किया ट्वीट

    सीएम योगी के फैसले पर MNS प्रमुख राज ठाकरे ने किया ट्वीट

     

    MNS प्रमुख राज ठाकरे ने ट्वीट कर सीएम योगी के फैसले पर बधाई दी। उन्होंने लिखा कि धार्मिक स्थलों, खासकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए मैं योगी सरकार को तहे दिल से बधाई देता हूं और उनका आभारी हूं।

  • मेरठ में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

     

    मेरठ में बदन सिंह बद्दो के करीबी पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की। मेरठ के एएसपी विवेक यादव ने बताया कि ये जगन्नाथ पुरी पार्क की जमीन है और इस जमीन पर अजय सहगल जो बदन सिंह बद्दो का मुख्य सहयोगी रहा है उसने पार्क की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर अवैध निर्माण करवाया था, जिसे गिराया गया है।

  • बसपा प्रमुख मायावती का सपा पर हमला

     

    बसपा प्रमुख मायावती ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में BSP को सत्ता में आने से रोकने के लिए SP और BJP ने मिलकर इस चुनाव को पूरी तरह से हिंदू-मुस्लिम रंग दिया है। जिसके कारण BJP फिर से यहां सत्ता में आई है और इसके लिए समाजवादी पार्टी ही जिम्मेदार है।

  • Cocid-19 Case In IIT Madras: IIT-मद्रास में अब तक मिले 171 केस

     

    तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव डा जे राधाकृष्णन ने जानकारी देते हुए बताया कि IIT-मद्रास परिसर में अब तक कुल 171 कोविड-19 मामलों का पता चला है।

  • PM Modi Assam Visit: असम में बोले पीएम मोदी

     

    आज पूरे देश में हिंसा, अराजकता का समाधान किया जा रहा है, कभी इस क्षेत्र की चर्चा होती थी तो बम और गोलियों की आवाज़ सुनाई देती थी। पिछले वर्ष सितंबर में कार्बी आंगलोंग के अनेक संगठन शांति और विकास के रास्ते पर आगे बढ़ने का कदम उठा चुके हैं।

  • अब तक मुठभेड़ में 62 आतंकवादी मारे गए

     

    आईजीपी कश्मीर ने बताया कि इस साल अब तक मुठभेड़ में 62 आतंकवादी मारे गए हैं। इनमें लश्कर के 39 आतंकवादी, JeM के 15, HM के 6 और अल-बद्र के 2 आतंकवादी मारे गए हैं। मारे गए कुल 62 आतंकवादियों में से 47 स्थानीय आतंकवादी और 15 विदेशी आतंकवादी थे।

  • सोनिया गांधी से मिले कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर

     

    कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर ने आज पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

  • PM Modi Assam Visit: असम में बोले पीएम मोदी

     

    असम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आज यहां 1,000 करोड़ रूपए का शिलान्यास किया गया है। ये सारे संस्थान यहां के युवाओं को नए अवसर देने वाले हैं। आज जो शिलान्यास हुआ है वे सिर्फ इमारत का शिलान्यास नहीं है, बल्कि मेरे नौजवानों का शिलान्यास है।

  • PM Modi Assam Visit: पीएम मोदी ने रखी कई योजनाओं की आधारशिला

     

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कार्बी आंगलोंग में मांजा पशु चिकित्सा महाविद्यालय, वेस्ट कार्बी आंगलोंग कृषि महाविद्यालय, अम्पानी वेस्ट कार्बी आंगलोंग गवर्नमेंट कॉलेज सहित कई योजनाओं की आधारशिला रखी।

  • PM Modi Assam Visit: रैली में शामिल होने पहुंचे पीएम मोदी

     

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शांति, एकता और विकास रैली में शामिल होने के लिए कार्बी आंगलोंग ज़िले के दीफू पहुंचे।

    वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी ने दिया बड़ा बयान

     

    भारतीय वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी ने गुरुवार को बड़ा बयान दिया है। वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा कि मौजूदा भू-राजनीतिक स्थिति के कारण भारतीय वायु सेना को कम समय में तीव्र और छोटी अवधि के अभियानों के लिए तैयार रहने की रहने की आवश्यकता होगी।

  • संजय राउत ने पीएम मोदी के बयान पर किया पलटवार

     

    शिवसेना नेता संजय राउत ने पीएम मोदी पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्रियों को बताया गया कि पीएम मोदी कोविड पर बैठक करेंगे। लेकिन पीएम मोदी ने पेट्रोल-डीजल को लेकर गैर बीजेपी राज्यों के सीएम पर निशाना साधा, ये सही नहीं है। पीएम मोदी से ऐसा करने की उम्मीद नहीं थी, लेकिन सीएम उद्धव ठाकरे और ममता बनर्जी ने जवाब दिया है।

  • किरीट सोमैया ने महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोला

     

    भाजपा नेता किरीट सोमैया ने महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे उनके प्रवक्ता के द्वारा मुद्दे भटकाने में माहिर हैं। मुद्दे भटकाने के लिए ये सब नौटंकी करना ठाकरे की विशेषता है। जवाब पहले ये दो कि एक विधायक और सांसद के साथ इस तरह का बर्ताव होता है क्या?

  • सीएम पुष्कर धामी ने किया रोड शो

     

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बनबसा से टनकपुर तक रोड शो किया।

  • असम दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी

     

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शांति, एकता और विकास रैली में शामिल होने के लिए असम के कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू पहुंच गए हैं।

  • Acid Attack: बेंगलुरु में महिला पर एसिट अटैक

     

    DCP पश्चिम बेंगलुरु डा संजीव एम पाटिल ने बताया कि कामाक्षीपाल्या थाना क्षेत्र में तेजाब से हमले का मामला सामने आया है। महिला को प्राथमिक उपचार दिया गया है और वह खतरे से बाहर है। आरोपी की तलाश के लिए टीमें बनाई गई हैं।

  •  रिहाई के लिए बेटी ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

     

    लोकसभा सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा की 8 वर्षीय बेटी आरोही राणा ने अमरावती में अपने माता-पिता की जेल से जल्द ही रिहाई के लिए अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ किया। नवनीत राणा और रवि राणा की बेटी आरोही ने कहा मेरी मम्मी और पापा को जल्द ही छोड़ दिया जाए, इसलिए मैं प्रार्थना कर रही हूं।

     

  • रक्षा कार्यालय परिसर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

     

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज नौसेना कमांडरों के सम्मेलन को संबोधित करने रक्षा कार्यालय परिसर पहुंच गए हैं।

  • CM Yogi Janta Darbar: सीएम योगी ने लगाया जनता दरबार

     

    लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता दरबार में लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं।

    Covid-19 Cases In Delhi: दिल्ली में सभी को दी जाएगी बूस्टर डोज- स्वास्थ्य मंत्री

     

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री डा सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में लगभग 5,000 सक्रिय कोविड मामले हैं, लेकिन अस्पताल में मरीजों की संख्या बहुत कम हैं। हमारे पास दिल्ली में 10,000 बिस्तर हैं, हम सभी को बूस्टर खुराक देने की भी तैयारी कर रहे हैं।

  • 12th English Question Paper Leak: बलिया पुलिस ने तीन लोगों पर लगाया NSA

     

    यूपी के बलिया पुलिस ने यूपी बोर्ड के कक्षा 12वीं के अंग्रेजी के प्रश्न पत्र के लीक होने के मामले में गिरफ्तार किए गए तीन लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाया है।

  • गुयाना के विदेश मंत्री से मिले विदेश मंत्री एस जयशंकर

     

    दिल्ली में गुयाना के विदेश मंत्री ह्यूग हिल्टन टाड ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की।

  • Covid-19 Cases In Delhi: कोरोना की स्थिति पर बोले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री

     

    दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मामले ज्यादा आ रहे हैं लेकिन घबराने की बात नहीं है। अस्पताल तक जाने वाले मरीज कम हैं क्योंकि लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। अस्पतालों में लगभग 10,000 बेड हैं जिनमें 100 बेड ही अधिकृत हैं।

  • महाराष्ट्र पुलिस ने वाहन से बरामद की भारी मात्रा में तलवारें

     

    महाराष्ट्र पुलिस ने धुले के सोंगिर गांव के पास एक वाहन से भारी मात्रा में तलवारें बरामद कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है। एसपी धुले प्रवीणकुमार पाटिल ने बताया कि वाहन के साथ 7,13,600 रुपये मूल्य की 89 तलवारें और 1 खंजर बरामद किया गया है, आगे की जांच जारी है।

  • Kirit Somaiya attack: किरीट सोमैया हमले मामले में मुंबई पुलिस आयुक्त ने लिखा पत्र

     

    मुंबई पुलिस आयुक्त ने CISF डीजी को पत्र लिखा है। उन्होंने इस पत्र में जिक्र किया है कि जिस वक्त भाजपा नेता किरीट सोमैया पर हमला किया गया। उस वक्त सुरक्षाकर्मी क्या कर रहे थे। बता दें कि 23 अप्रैल को खार पुलिस स्टेशन के बाहर शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा सोमैया पर हमला किया गया था।

  • केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस शासित सरकार पर साधा निशाना

     

    केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार ने पेट्रोल पर 32.15 रुपये प्रति लीटर और कांग्रेस शासित राजस्थान में 29.10 रुपये का शुल्क लगाया गया है। लेकिन बीजेपी शासित उत्तराखंड में केवल 14.51 रुपये और यूपी में 16.50 रुपये शुल्क लगाया गया है। उन्होंने कहा कि अगर शराब की जगह ईंधन पर टैक्स में कटौती करें तो पेट्रोल सस्ता होगा।

  • केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने किया ट्वीट

     

    केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने जानकारी देते हुए बताया कि महाराष्ट्र सरकार ने 2018 से ईंधन कर के रूप में 79,412 करोड़ रुपये एकत्र किए हैं और इस वर्ष 33,000 करोड़ रुपये एकत्र करने की उम्मीद है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार ने 1,12,757 करोड़ रुपये जमा करने के बाद भी लोगों को राहत देने के लिए पेट्रोल और डीजल पर वैट क्यों नहीं घटाया।

  • चार महीने के बाद फिर से खुला मुगल रोड

     

    जम्मू-कश्मीर के जम्मू क्षेत्र के राजौरी और पुंछ जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से जोड़ने वाली मुगल रोड भारी हिमपात के कारण चार महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद कल 27 अप्रैल को वाहनों के आवागमन के लिए फिर से खोल दी गई है।

  • Covid-19 Cases In India: देश में 24 घंटे में मिले 3,303 नए मामले

     

    भारत में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 3,303 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 2,563 मरीज़ ठीक हुए और 39 मरीज़ों की मृत्यु हुई। देश में सक्रिय मामले 16,980 हैं। दैनिक सकारात्मकता दर (0.66%) है।

  • Covid-19 Cases In India: देश में 24 घंटे में मिले 3,303 नए मामले

     

    भारत में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 3,303 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 2,563 मरीज़ ठीक हुए और 39 मरीज़ों की मृत्यु हुई। देश में सक्रिय मामले 16,980 हैं। दैनिक सकारात्मकता दर (0.66%) है।

  •